Monsoon Session Live: लोकसभा-राज्यसभा में आज भी हंगामे के आसार, 19 सदस्यों के निलंबन से नाराज़ है विपक्ष


नई दिल्ली. लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा लगातार जारी है. जीएसटी और मंहगाई के मुद्दे पर दोनों सदनों में मंगलवार को जम कर हंगामा हुआ. राज्यसभा में मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के सात और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के छह सदस्यों सहित कुल 19 विपक्षी सदस्यों को शुक्रवार तक के लिए निलंबित किए जाने का विपक्षी नेताओं ने कड़ा विरोध किया. उन्होंने सरकार द्वारा इसे जनता के मुद्दे उठाने से रोकने का कदम बताया. हालांकि, सत्ता पक्ष ने कहा कि यह निर्णय ‘भारी मन’ से लिया गया है.

राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि 19 विपक्षी सदस्यों को निलंबित करने का निर्णय ‘भारी मन’ से लिया गया क्योंकि उन्होंने सदन चलने देने के लिए आसन की ओर से लगातार की गई अपील को नजरअंदाज किया और अन्य सदस्यों के अधिकारों का हनन किया. गोयल ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि विपक्षी दल संसद में चर्चा करने से भाग रहे हैं ना कि सरकार चर्चा से भाग रही है.

उपसभापति हरिवंश ने आसन के समक्ष आकर विभिन्न मुद्दों पर नारेबाजी और हंगामा कर रहे 19 विपक्षी सदस्यों को संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी मुरलीधरन के प्रस्ताव पर वर्तमान सप्ताह के शेष दिनों के लिए निलंबित करने की अनुमति मांगी। सदन ने इस प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित कर दिया.

दोनों सदनों के ताज़ा अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें…

अधिक पढ़ें …



Source link

Enable Notifications OK No thanks