Whatsapp के नए फीचर पर बवाल! डिलीट होने के बाद भी दिखेंगे महीनों पुराने मैसेज


नई दिल्ली। Whatsapp का इस्तेमाल अब मैसेजिंग ऐप से कई ज्यादा हो गया है। लोग Whatsapp को दुनियाभर में इस्तेमाल कर रहे हैं। समय के साथ व्हाट्सऐप नए फीचर भी जोड़ता ज रहा है। लेकिन नया फीचर लाने से पहले व्हाट्सऐप उसे टेस्ट करता है। अब एक ऐसा ही नया फीचर Whatsapp Group Chats के लिए भी लाया जा रहा है। अब Whatsapp का नया फीचर टेस्टिंग में है और ये बदलाव Whatsapp Group Chats को लेकर किया जा रहा है।

Whatsapp ने अपने नए फीचर को Past Participants का नाम दिया है। फीचर के नाम से ही जैसे साफ हो गया है कि ये व्हाट्सऐप यूजर्स को पिछले Participants के बारे में बताएगा। यानी अगर आप किसी ग्रुप में हाल ही में ऐड हुए हैं तो इस फीचर का इस्तेमाल करके आप ये पता लगा पाएंगे कि पिछले 60 दिनों में इस ग्रुप को किस-किसने छोड़ा है। ग्रुप छोड़ने वाले यूजर्स को एक ग्रुप में शामिल कर लिया जाएगा। ये नए यूजर्स को समझने में काफी मदद करेगा कि इस ग्रुप का उद्देश्य क्या है और ये क्यों क्रिएट किया गया था?

ये फीचर उन लोगों के जरूर खिलाफ हो सकता है जो आसानी से और चुपचाप ग्रुप छोड़कर जाना चाहते हैं। यानी ग्रुप छोड़ने के बाद भी आसानी से ग्रुप के बारे में जानकारी हासिल की जा सकेगी। Whatsapp Group Chat Feature iOS 22.16.0.70 पर उपलब्ध होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो ये फीचर Admin और अन्य यूजर्स को ये समझाने में काफी मदद करेगा कि आखिर इस ग्रुप पर किस प्रकार की चैट की जाती है।

हालांकि ये फीचर ब्रीच ऑफ प्राइवेसी जरूर हो सकता है। इसमें सभी Participant के बारे में जानकारी हासिल की जा सकेगी। भले ही आपने देरी से ग्रुप जॉइन किया हो। हालांकि अभी तक Whatsapp ने ये साफ नहीं किया है कि ये फीचर काम कैसे करेगा। ये फीचर बेटा में मौजूद है। मतलब चुनिंदा लोग इसके बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। यानी ये सभी फीचर Beta में हैं और इनकी टेस्टिंग भी की जा रही है। ये फीचर Whatsapp सर्विस को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

Source link

Enable Notifications OK No thanks