Moose Wala Murder: मूसेवाला की हत्या के बाद यह थी बिश्नोई-बराड़ की प्लानिंग, खुलासा होने पर पुलिस भी हैरान


पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने के बाद लॉरेंस बिश्रोई और गोल्डी बराड़ गिरोह को पंजाब के दविंदर बंबिहा गिरोह के शूटर की हत्या करनी थी। इसके लिए गोल्डी बराड़ ने शूटरों को निर्देश दे दिए थे। दूसरी तरफ पुलिस की जांच में ये बात सामने आई है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए विदेशी हथियारों का इस्तेमाल किया गया है। इनमें ज्यादातर चीन के हथियार हैं। इसके अलावा सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने के लिए 27 मई को भी उसका कई किलोमीटर तक पीछा गया था। तब भी संदीप उर्फ केकड़ा ने शूटरों के लिए पंजाबी गायक की मुखबिरी की थी। स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों से सूचना मिली है कि लॉरेंस बिश्रोई-गोल्डी बराड़ व दविंदर सिंह बंबिहा गिरोह में जल्द ही गैंगवार होनी थी। लॉरेंस बिश्रोई-गोल्डी बराड़ गिरोह को बंबिहा गिरोह के शूटर चस्का की हत्या करनी थी। हत्या के लिए काफी निर्देश दे दिए गए थे।

चस्का की हत्या प्रियव्रत गिरोह को नहीं बल्कि दूसरे शूटरों को करनी थी। प्रियव्रत ने बताया कि गिरोह के दूसरे लोगों से पूछताछ में पता लगा था कि लॉरेंस बिश्रोई गिरोह का अगला टारगेट चस्का है।

शूटर चस्का फरार है और उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद बंबिहा गिरोह ने गायक मूसेवाला की हत्या का बदला लेने का फेसबुक पर पोस्ट कर एलान किया था। 

पुलिस की जांच में ये बात सामने आई है कि पंजाबी गायक की हत्या के लिए विदेशी हथियारों को इस्तेमाल किया गया है। शूटरों के कब्जे से बरामद सभी हथियार विदेशी है। ग्लाक पिस्टल व हैंडग्रेड चीन के लिए हैं। कुछ हथियार चैकोस्लोविया के हैं।

स्पेशल सेल के अधिकारी मान रहे हैं कि तस्करी करके इन विदेशी हथियारों को बाहर से भारत लाया गया है। शूटरों को हथियार सिरसा, हरियाणा में मोनू डागर ने दिए थे। पुलिस हथियारों की पूरी चेन को खंगालने में लगी हुई है। इसके लिए सिरसा से कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks