नई Maruti Brezza में मिलेंगे 40 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स, देखें क्या है खासियत?


नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को खुलासा किया कि आने वाली नई 2022 ब्रेज़ा में 40 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स के साथ इन-बिल्ट नेक्स्ट जनरेशन के सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स सॉल्यूशन पॉलिसी मिलेगी. नई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा 30 जून को देश में लॉन्च की जाएगी और कंपनी इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी  को कई एडवांस फीचर्स के साथ उतारेगी. नई 2022 Brezza लॉन्च होने पर अपडेटे हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और टाटा नेक्सन जैसी पॉपुलर एसयूवी को टक्कर देगी.

पिछले हफ्ते कंपनी ने खुलासा किया था कि नई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा में एक फीचर से भरा केबिन होगा, जिसमें एक हेड-अप डिस्प्ले (एचयूडी), एक नौ इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 360 डिग्री कैमरा और प्रीमियम साउंड सिस्टम शामिल है. नई ब्रेज़ा के साथ कनेक्टेड-कार तकनीक की पेशकश पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है, जो स्मार्टफोन, स्मार्ट वॉच और यहां तक कि एलेक्सा स्किल के माध्यम से ट्रैकिंग, ट्रिप एनालिसिस, ड्राइविंग बिहेवियर, स्टेटस अलर्ट जैसे संचालन के लिए रिमोट एक्सेस किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-  लॉन्च हुई नई Bajaj Pulsar N160, कीमत सिर्फ 1.27 लाख रुपये, फीचर्स भी हैं जबरदस्त 

अब तक 7 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा
Brezza को देश में पहली बार 2016 में लॉन्च किया गया था. Maruti Suzuki इस मॉडल की अब तक सात लाख से ज्यादा यूनिट बेच चुकी है. कई अन्य कंपनियों द्वारा टक्कर में नए मॉडल लॉन्च करने से इसकी लोकप्रियता में कमी आई थी. मॉडल को अक्सर इसकी फीचर सूची में कमी पाई गई, एक कमी जिसे अब कंपनी द्वारा संबोधित किया जा रहा है. वास्तव में, नई ब्रेज़ा इलेक्ट्रिक सनरूफ पाने वाली पहली मारुति सुजुकी कार होगी.

नया होगा इंजन
हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है, मारुति सुजुकी 2022 ब्रेज़ा में अन्य फीचर एडिशन जैसे एम्बिएंट लाइटिंग और कूल्ड ग्लोव बॉक्स जैसे फीचर्स मिलेंगे या नहीं. Brezza में नई अर्टिगा की तरह 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा. यह इंजन पुराने 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को बदलकर नई 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट के साथ आएगा, जैसा कि अपडेट अर्टिगा में देखा है. एक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड के रूप में आता रहेगा.

ये भी पढ़ें- Hyundai Aura का नया CNG मॉडल लॉन्च, कीमत 8.56 लाख रुपये, मिलेंग कई फीचर्स

डिजाइन और लुक भी होगा नया
नई 2022 ब्रेज़ा के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें पूरी तरह से नई ग्रिल, रिवाइज्ड फ्रंट और रियर बंपर, अपडेटेड हेडलैम्प क्लस्टर, ड्यूल-टोन शेड्स में नए डिज़ाइन किए गए 16-इंच के अलॉय व्हील और फिर से डिजाइन किए गए टेल लैंप देखने को मिलेंगे.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks