एक हफ्ते में बैन हुए 66,000 से ज्यादा Battlegrounds Mobile India अकाउंट, यह है वजह…


Battlegrounds Mobile India (BGMI) के पब्लिशर Krafton ने पिछले हफ्ते चीटिंग और हैकिंग करने वाले 66,000 से अधिक अकाउंट को बैन कर दिया है। दक्षिण कोरियाई स्टूडियो गेम के लॉन्च होने के बाद से इस बैटल रोयाल गेम में चीटिंग करने वाले प्लेयर्स पर नकेल कसने का भरसक प्रयासों में लगा रहता है। कंपनी ने बैन किए गए अकाउंट के नाम के साथ एक लिस्ट भी जारी की है। इससे पहले क्राफ्टॉन ने 50,000 से अधिक अकाउंट को बैन किया था।

क्राफ्टन ने एक पोस्ट के जरिए घोषणा की है कि 28 मार्च से 3 अप्रैल के बीच कंपनी ने अवैध एक्टिविटी का इस्तेमाल करने वाले 66,233 BGMI अकाउंट्स को बैन किया है। इससे पहले, 21 मार्च से 27 मार्च के बीच, पब्लिशर ने कुल 22,013 अकाउंट पर स्थायी प्रतिबंध लगाया था। इसने चीटिंग करने वाले इन सभी अकाउंट के नामों की लिस्ट भी जारी की है। Krafton उन प्लेयर्स पर प्रतिबंध लगाता है जिन्होंने एक अनौपचारिक चैनल  के जरिए Battlegrounds Mobile India गेम को डाउनलोड किया है या उनके डिवाइस पर अवैध सपोर्टेड प्रोग्राम या ऐप्स शामिल हैं।

बैन अवैध गतिविधियों के खिलाफ Krafton द्वारा उठाए गए सख्त कदम का एक हिस्सा है। कंपनी का कहना है कि इन एक्टिविटी से गेमिंग वातावरण प्रभावित होता है। 10 जनवरी से शुरू होकर 16 जनवरी को खत्म हुए एक हफ्ते में BGMI प्लेयर्स के लगभग 50,000 अकाउंट को बैन किया गया था।

इसके अलावा, Krafton गेम में आकर्षक नए वाहन लाने के लिए लक्ज़री स्पोर्ट्सकार ब्रांड लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) के साथ साझेदारी भी कर रहा है। लेम्बोर्गिनी क्रेट 25 मार्च से ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रोयाल पर उपलब्ध होना शुरू हो गया था। नया क्रेट इन-गेम स्टोर और इवेंट के जरिए आठ लेम्बोर्गिनी स्किन उपलब्ध कराएगा। BGMI प्लेयर्स को एक लकी स्पिन के जरिए लेम्बोर्गिनी स्किन जीतने का मौका भी मिलेगा।

इस तरह की साझेदारी चौथी बार है, जब क्राफ्टॉन गेम में रोमांचक नई कारों को लाने के लिए प्रमुख ऑटोमोबाइल निर्माताओं के साथ मिलकर काम कर रहा है। दक्षिण कोरियाई गेमिंग कंपनी ने पहले मैकलेरेन (McLaren), टेस्ला (Tesla) और कोनिसेग (Koenigsegg) जैसे ऑटोमोबाइल दिग्गजों के साथ पार्टनरशिप की है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks