7 हजार से ज्यादा पदों पर निकली है वैकेंसी, आवेदन में सिर्फ दो दिन है बाकी, जानें पूरी डिटेल्


TNPSC Requirement 2022: टीएनपीएससी यानी तमिलनाडु लोक सेवा आयोग ने संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा 4 के तहत विभिन्न पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए दो दिन बाकी है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए टीएनपीसी  की आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट tnpsc.gov.in  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 7138 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. इस भर्ती में वीएओ यानी ग्राम प्रशासनिक अधिकारी, जूनियर असिस्टेंट (गैर-सुरक्षा), जूनियर असिस्टेंट (सुरक्षा), बिल कलेक्टर ग्रेड- I, फील्ड सर्वेयर, ड्राफ्ट्समैन, टाइपिस्ट और स्टेनो-टाइपिस्ट (ग्रेड -III) के पदों पर भर्तियां की जाएगी. 

महत्वपूर्ण तारीखें
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि – 30 मार्च.
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 28 अप्रैल.

शैक्षणिक योग्यता
वीएओ यानी जूनियर असिस्टेंट (सुरक्षा), जूनियर असिस्टेंट (गैर-सुरक्षा), बिल कलेक्टर, और ड्राफ्ट्समैन: उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से SSLC या कक्षा 10वीं की परीक्षा में पास होनी चाहिए.
टाइपिस्ट- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से SSLC या कक्षा 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होने के साथ टाइपिंग का भी ज्ञान होना चाहिए.
स्टेनो-टाइपिस्ट (ग्रेड – III): किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से SSLC या कक्षा 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होने के साथ टाइपिंग और शॉर्टहैंड दोनों में सरकारी तकनीकी परीक्षा को पास किया हुआ होना जरूरी है.

आयु सीमा
वीएओ के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए  21 से 30 वर्ष चाहिए. अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों के आयु 18 से 30 वर्ष निर्धारित की गई है. 

चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

​GK Questions: ऐसी क्या चीज है, जिसे तोड़े बिना इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है?

​​BSSC Exam: बीएसएससी ने जारी किया इस भर्ती परीक्षा से जुड़ा अहम नोटिस, दी महत्वपूर्ण जानकारी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks