Mukesh Ambani बने एशिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति, दुनियाभर के अरबपतियों की सूची में हैं 8वें पायदान पर


नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) 3 जून को शेयरों में रिकॉर्ड तेजी के बाद अडानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अडानी को पीछे छोड़ते हुए एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) में यह बात सामने आई है.

साल 2022 में अंबानी की संपत्ति में हुआ 9.9.69 अरब डॉलर का इजाफा
इंडेक्स के मुताबिक, अंबानी की कुल संपत्ति 99.7 अरब डॉलर है. साल 2022 में अंबानी की संपत्ति में 9.69 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. उन्हें इस सूची में आठवां स्थान दिया गया है जबकि गौतम अडानी 98.7 अरब डॉलर की संप्ति के साथ 9वें स्थान पर हैं.

227 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं एलन मस्क 
इस सूची के मुताबिक टेस्ला के मालिक एलन मस्क 227 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. इसके बाद अमेजन के जेफ बेजोस 149 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे नंबर पर, एचवीएमएच के बर्नाड अरनॉल्ट 138 अरब डॉलर के साथ तीसरे पायदान पर और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स 124 अरब डॉलर के साथ चौथे स्थान पर हैं. दिग्गज निवेशक बारेन बफेट 114 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ इस सूची में पांचवें पायदान पर हैं.

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Mukesh ambani, Reliance

image Source

Enable Notifications OK No thanks