Multibagger Stock: 1 लाख बन गए 82 लाख रुपये, इस स्टॉक ने बनाया निवेशकों को मालामाल


Multibagger Stock: शेयर बाजार में ‘खरीदें, बेचें और भूल जाएं’ की नीति चलती है. और यही फार्मूला कायमाबी के मुकाम तक ले जाता है. इस फार्मूले से लंबी अवधि में मोटा फायदा हो सकता है. इसलिए मार्केट में निवेश के लिए बाजार की सही जानकारी, अतिरिक्त पैसा और धैर्य का होना बहुत जरूरी है. ऐसे कई पैनी स्टॉक हैं जो एक समय के बाद शानदार रिटर्न दे रहे हैं. एक ऐसा ही स्टॉक है सिंधु ट्रेड लिंक्स लिमिटेड स्टॉक (Sindhu Trade Links Ltd).

सिंधु ट्रेड लिंक्स लिमिटेड का शेयर (Sindhu Trade Links Ltd share price) इस समय 139.25 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. महज 5 दिन पहले यह स्टॉक 121 रुपये पर था. पिछले कुछ दिनों से यह स्टॉक लगातार लंबी छलांग लगा रहा है.

6 महीने में जबरदस्त रिटर्न
सिंधु ट्रेड लिंक्स लिमिटेड का स्टॉक (Sindhu Trade Links Ltd stock price) आज से 6 महीने पहले 12 अगस्त, 2021 को मात्र 9.70 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. अगस्त महीने से ही इस स्टॉक ने आगे का रुख किया और लगातार बढ़ता ही चला गया. सितंबर में स्टॉक ने अच्छी ग्रोथ की. और लगातार कुलाचे भरता हुआ यह स्टॉक दो दिन पहले 140 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. इस छोटी अवधि में इस स्टॉक ने लगभग 1,350 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

यह भी पढ़ें- फल-सब्जियों की 6 नई किस्म लॉन्च, बढ़ेगी पैदावार और किसान की आमदनी

रिटर्न का इतिहास
बीते एक साल सिंधु ट्रेड लिंक्स लिमिटेड का स्टॉक लगभग 7 से अपना सफर तय करते हुए 139.25 रुपये पर पहुंच गया. और अगर पिछले 5 सालों पर इसकी चाल पर नजर डालें तो 17 फरवरी 2017 को इसकी कीमत 1.69 रुपये थी. पांच सालों में इस स्टॉक ने इस अवधि में लगभग 8100 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. पिछले एक महीने में यह मल्टीबैगर स्टॉक 87.81 से चलकर 139.25 के स्तर तक बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें- आरोग्य सेतु ऐप से मिलेगा ‘यूनिक हेल्थ आईडी नंबर’, जानें क्या है तरीका

छप्पर फाड़ रिटर्न
अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसका 1 लाख आज 1.60 लाख रुपये हो गया होता. अगर किसी ने 6 महीने पहले इस मल्टीबैगर पेनी स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उसके पास 14.50 लाख रुपये होते. इसी तरह, अगर एक निवेशक ने एक साल पहले सिंधु ट्रेड लिंक्स लिमिटेड के स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता, तो आज 21 लाख रुपये का मालिक होता.

अगर कोई निवेशक 5 साल पहले इस शेयर में 1.69 रुपये के स्तर पर 1 लाख रुपये के शेयर खरीदे होते तो आज 1 लाख के 82 लाख रुपये बन गए होते.

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है. मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन होता है. इसलिए निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें. hindi.news18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

Tags: Investment tips, Multibagger stock, Share market, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks