Multibagger Stock : एक साल में दिया बंपर रिटर्न, 1 लाख रुपये के बना दिए 7 लाख


हाइलाइट्स

नॉलेज मरीन एंड इंजीनियरिंग वर्क्स का शेयर पिछले एक साल से निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है.
आज यानि 26 मई को इस शेयर ने इंट्राडे में अपना नया 52-वीक हाई बनाया है.
एक साल पहले इस शेयर की कीमत 48 रुपये थी, जो अब बढ़कर 370 रुपये हो चुकी है.

नई दिल्‍ली. Multibagger stock : भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने पिछले एक साल में कई मल्‍टीबैगर शेयर दिए हैं. हालांकि, पिछले काफी समय से भारतीय बाजार में सुस्‍ती बरकरार है. बाजार हिचकोले खा रहा है. कभी यह ऊपर जाता है तो अगले ही दिन नीचे आ जाता है. बाजार की इस अस्थिरता का असर कुछ शेयरों पर नहीं हो रहा है. ये शेयर बाजार की चाल से बेखबर लगातार नई ऊंचाईयों को छू रहे हैं और अपने निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहे हैं.

नॉलेज मरीन एंड इंजीनियरिंग वर्क्स का शेयर (Knowledge Marine And Engineering Works share price) भी मल्‍टीबैगर शेयर है. आज यानि 26 मई को इस शेयर ने इंट्राडे में अपना नया 52-वीक हाई बनाया है. इंट्राडे में यह शेयर आज 399 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया. हालांकि, कारोबार के अंत में इस शेयर में थोड़ी गिरावट आई और यह 370 रुपये पर बंद हुआ.

ये भी पढ़ें-  बाजार में गिरावट खत्म, मार्केट एक्सपर्ट ने किया ऐलान, बताया कौन-सा शेयर है फेवरेट!

क्या करती है कंपनी?
नॉलेज मरीन एंड इंजीनियरिंग वर्क्स देश के अलग अलग पोर्ट पर पर ड्रेजिंग सहित मरीन इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस प्रदान करती है. यह नौसेना और अन्‍य व्‍यावसायिक जहाजों की रिपेयरिंग भ्‍ी करती है और पानी के जहाजों के मेंटेनेंस और ऑपरेशंस से संबंधित टेक्निकल सेवाएं भी उपलब्‍ध कराती हैं.

एक साल में 670 फीसदी उछाल
नॉलेज मरीन एंड इंजीनियरिंग वर्क्स का शेयर पिछले एक साल से निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहा है. पिछले एक साल में इस शेयर की कीमत में 670.83 फीसदी का उछाल आया है. साल 2022 में यह स्‍टॉक अब तक करीब 146 फीसदी उछल चुका है. इसी तरह पिछले छह महीनों में इस शेयर में करीब 127 फीसदी की बढ़ोतरी हो चुकी है. एक महीने में इस शेयर ने निवेशकों को 38.45 फीसदी का रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें-  Zomato का शेयर 2 दिन में 23% गिरा, 8 महीने में निवेशकों का एक लाख करोड़ रुपए डूबा, अब क्या करें?

1 लाख के बना दिए 7 लाख रुपये
नॉलेज मरीन एंड इंजीनियरिंग वर्क्स के शेयर का रेट 27 जुलाई 2021 को 48 रुपये था जो आज बढ़कर 370 रुपये हो चुका है. अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपये थे तो आज उसका वह निवेश 770,833 रुपये की शक्‍ल ले चुका है. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने वर्ष 2022 की शुरूआत में इस स्‍टॉक में एक लाख रुपये का निवेश किया था तो आज उसका यह निवेश बढ़कर 245,928 रुपये हो चुका है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Multibagger stock, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks