Multibagger Stock: एक साल में ही यह शेयर बना रॉकेट, निवेशकों को बना दिया करोड़पति


नई दिल्‍ली. Multibagger Stock: स्‍टॉक मार्केट (Stock Market) में कब कौन-सा शेयर किसी के वारे-न्‍यारे कर दे, कुछ कहा नहीं जा सकता. शेयर मार्केट में ऐसा भी हो सकता है कि आज जिस शेयर की कीमत कुछ पैसे हो, कुछ समय बाद उसमें तूफानी तेजी आए और वह कई सौ गुणा बढ़ जाए. बहुत से पैनी स्‍टॉक्‍स के साथ ऐसा हुआ भी है.

ऐसा ही मल्‍टीबैगर स्‍टॉक है केसर कॉर्पोरेशन (Kaiser Corporation) का. एक साल पहले इस शेयर की गिनती पैनी स्‍टॉक्‍स में होती थी. लेकिन, सालभर में ही इस शेयर में 15,000 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल आ चुका है. एक साल में ही यह शेयर एक लाख रुपये लगाने वाले अपने निवेशकों को करोड़पति बना चुका है. इस शेयर में तेजी बरकरार है. मंगलवार, 5 अप्रैल को भी इस शेयर में तेजी है और यह 4.98 फीसदी की तेजी के साथ 60.5 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

ये भी पढ़ें : इन 2 शेयरों ने 1 महीने में 832 करोड़ रुपए बढ़ाई झुनझुनवाला की नेटवर्थ, आपको करना चाहिए इनमें निवेश?

एक साल में ही भयंकर उछाल
केसर कॉर्पोरेशन के शेयर का भाव (Kaiser Corporation Share Price) 12 अप्रैल 2021 को 38 पैसे पर बंद हुआ था. आज 5 अप्रैल 2022 को इस स्‍टॉक का रेट 60.05 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया है. सालभर में इस शेयर ने मल्‍टीबैगर रिटर्न (Multibagger Returns) दिया है. इस अवधि में इस शेयर में 15,702.63 फीसदी का उछाल आया है. वहीं, अगर हम साल 2022 की बात करें तो इस साल भी इस शेयर ने 1900 फीसदी रिटर्न अब तक यह दे चुका है. 3 जनवरी, 2022 को इस शेयर की कीमत 2.92 रुपये थी. अब यह 65.5 रुपये हो चुकी है.

पिछले एक महीने में यह कैसर कॉर्पोरेशन का स्‍टॉक 22 रुपये से बढ़कर 60.05 रुपये के स्‍तर को छू चुका है. इस तरह इस अवधि में इसने 161 फीसदी से ज्‍यादा का रिटर्न दिया है. केसर कॉरपोरेशन लिमिटेड लेबल, स्‍टेशनरी, पत्रिकाओं, और कार्टन प्रिटिंग का काम करती है. यह अपनी सहायक कंपनियों के साथ इंजीनियरिंग सामान, इलेक्ट्रिक और मैकेनिकल हीट ट्रेसिंग आदि कार्य भी करती है.

ये भी पढ़ें : इस गारमेंट कंपनी ने की स्टॉक स्प्लिट की घोषणा, अगर आप भी इसके शेयरधारक हैं तो पढ़ें क्या होगा आप पर असर

एक लाख के बन गए 1.58 करोड़ रुपये
अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले 38 पैसे के हिसाब से केसर कॉर्पोरेशन के एक लाख रुपये लगाकर शेयर खरीदे होते और उन्‍हें अपने पास रखा होता तो आज उस निवेशक के निवेश की कीमत  1.58 करोड़ रुपये होती. इसी तरह, अगर किसी निवेशक ने 3 जनवरी 2022 में इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज यह रकम बढ़कर 20.56 लाख रुपये  हो गई होती.

Tags: Multibagger stock, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks