Multibagger Stock: लॉन्‍ग टर्म में इस स्‍टॉक ने की पैसों की बरसात, एक लाख से बन गए 78 लाख


नई दिल्‍ली. Multibagger Stock: स्‍टॉक मार्केट (Stock Market) में पैसा कमाने के लिए धैर्य की जरूरत होती है. यहां पैसा शेयर खरीदने और बेचने से नहीं, बल्कि इंतजार करने से मिलता है. शेयर बाजार में आज भी ऐसे बहुत से शेयर हैं, जिन्‍होंने लॉन्‍ग टर्म में निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) दिया है. इसलिए अगर आपने सोच समझकर किसी शेयर में निवेश किया है तो आपको अपने निवेश पर भरोसा करना चाहिए. आज नहीं तो कल शेयर से आपको रिटर्न जरूर मिलेगा. ऐसा ही हुआ है टाटा एलेक्‍सी (Tata Elxsi Share) के शेयर में निवेश करने वाले निवेशकों के साथ.

जिन निवेशकों ने टाटा एलेक्‍सी के शेयरों में जिन निवेशकों ने 10 साल पहले निवेश किया था, वो आज मालामाल हो चुके हैं. इस शेयर में लगाया उनका पैसा अब तक 78 गुणा हो चुका है. 10 साल में इस आईटी स्‍टॉक की कीमत 104.33 रुपये से बढ़कर 8159 रुपये के लेवल पर पहुंच गई है. हालांकि, गुरुवार को इस शेयर में गिरावट आई है और यह दोपहर तीन बजे 3.23 फीसदी की गिरावट के साथ 7943.45 रुपये (Tata Elxi Share Price) पर कारोबार कर रहा था.

ये भी पढ़ें- Multibagger Stock ने दिया इंतजार का बहुत मीठा फल, 1 लाख के बना दिए 2.21 करोड़ रुपये

टाटा Elxsi के शेयर का इतिहास
टाटा ग्रुप के इस स्‍टॉक ने पिछले छह महीनों में अपने निवेशकों को 33.63 फीसदी का रिटर्न दिया है. इसी तरह वर्ष 2022 में यह शेयर अब तक करीब 34 फीसदी उछल चुका है. इसी तरह पिछले एक साल में इस शेयर की कीमतों में 109 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इसी तरह पिछले पांच साल में टाटा एलेक्‍सी का शेयर 955 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दे चुका है. जिन निवेशकों ने इस शेयर में दस साल पहले निवेश किया था, उनको खूब मुनाफा इसने दिया है. ऐसा इसलिए है क्‍योंकि इस अवधि में यह शेयर 7750% फीसदी रिटर्न दे चुका है.

ये भी पढ़ें- Business News Live Blog : तेज बढ़त के बाद मुनाफावसूली से टूटा बाजार, सेंसेक्‍स 502 अंक गिरा

दस साल में जबरदस्‍त मुनाफा
अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले टाटा एलेक्‍सी के शेयरों में एक लाख रुपये निवेश किया था और अपने इस निवेश को बरकरार रखा है तो आज उसके एक लाख रुपये दोगुने से भी ज्‍यादा 2.15 लाख रुपये हो चुके हैं. इसी तरह जिस निवेश ने इस स्‍टॉक में पांच साल पहले एक लाख रुपये का निवेश किया था, तो आज उसका वह निवेश 10.55 लाख रुपये की शक्‍ल ले चुका है. दस साल पहले टाटा एलेक्‍सी के शेयर में एक लाख रुपये लगाने वाले निवेशक को अब 78.50 लाख रुपये मिल रहे हैं.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks