Multibagger Stocks: इस शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल, 1 लाख रुपये के बन गए ₹20 लाख, क्या आपने खरीदा?


नई दिल्ली. अगर आप शेयर मार्केट (Stock Market) से मोटी कमाई (Earn Money From Stock Market) करना चाहते हैं और मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. साल 2021 की तरह इस साल भी कुछ मल्टीबैगर स्टॉक ने मार्केट में धूम मचा रखी है. आज आपको एक और मल्टीबैगर स्टॉक के बारे में बता रहे हैं. इसी कड़ी में सोलर ग्लास बनाने वाली कंपनी बोरोसिल रीन्युएबल लिमिटेड (Borosil Renewable Limited) के स्टॉक ने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है.

2 साल में ही निवेशकों को 1981 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न
भारत में सोलर ग्लास बनाने बनाने वाली इकलौती कंपनी बोरोसिल रीन्युएबल का शेयर पिछले एक साल में करीब 140 फीसदी चढ़ा है. 2 सालों में कंपनी ने 1981 फीसदी यानी करीब 19 गुना रिटर्न दिया है. अगर किसी व्यक्ति ने बोरोसिल रिन्यूएबल्स के शेयरों में 6 महीने पहले 1 लाख रुपये निवेश किए होते तो आज उसके पैसे 1,93,660 रुपये हो गए होते यानी महज 6 महीने में कंपनी ने 93.66 फीसदी का रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें- निवेशकों के पास कमाई का एक और मौका, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद से जुड़ी ये कंपनी लाएगी 600 करोड़ का आईपीओ

1 लाख रुपये के बन गए 20 लाख रुपये
अगर इस स्टॉक के इतिहास पर नजर डालें तो किसी ने साल भर पहले कंपनी में 1 लाख रुपये लगाए थे तो आज उसके पैसे 2,39,930 रुपये बन चुके होते. साल भर में कंपनी ने 139.93 फीसदी यानी करीब 1.39 गुना का रिटर्न दिया है. अगर किसी ने 2 साल पहले 1 लाख रुपये कंपनी में लगाए थे, आज उसके पैसे 20.81 लाख रुपये हो गए होते. इस तरह 2 साल में कंपनी ने 1981.24 फीसदी का रिटर्न दिया है.

शेयर बाजार के एक्सपर्ट बताते हैं कि सरकार द्वारा किए गए सुधार और देश में बिजली के संकट की वजह से सोलर कंपनी के शेयरों में तेजी देखी जा रही है.

(डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. hindi.news18.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

Tags: Earn money, Share market, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks