200 महिलाओं से 5 करोड़ लूटने वाले कपल को मुंबई पुलिस ने गुजरात में पकड़ा, पैसा डबल करने का देते थे झांसा


मुंबई. मलाड इलाके में रहने वाले दंपति को 200 से अधिक महिलाओं से 5 करोड़ की ठगी के आरोप में महाराष्‍ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने गिरफ्तार किया है. ये दंपति गुजरात (Gujarat) के सूरत में जाकर छिप गए थे. ये निवेश योजना का झांसा देकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते थे. पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि मनीष चव्‍हाण और उनकी पत्‍नी बंदना को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये दंपति मुंबई के मलाड में अपनी संपत्ति बेचकर गुजरात भाग गए थे. लोगों की शिकायत के बाद से इस जोड़े के लिए पुलिस ने कई जगह दबिश दी थी. इसी बीच उनके सूरत में होने की जानकारी मिली और उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि चव्‍हाण दंपति ने लोगों से यह वादा किया था कि वे धनराशि को पांच साल के भीतर दोगुना कर देंगे. उन्‍होंने कई लोगों से निवेश योजना में धन लगवाया और भरोसा दिया कि राशि पांच सालों को दोगुनी होकर वापस मिल जाएगी. इस योजना में 200 से अधिक महिलाओं ने निवेश किया था. यह राशि 5 करोड़ रुपए के लगभग है. कुछ समय बाद चव्‍हाण दंपति ने अपनी सारी संपत्ति बेचकर फरार हो गए. उनकी कोई सूचना या संपर्क नहीं मिलने पर बड़ी संख्‍या में लोगों ने पुलिस में शिकायत की. इस बीच मलाड की रहने वाली उर्वशी पटेल ने पुलिस को बताया कि चव्‍हाण दंपति सूरत में हैं, इसके बाद उन्‍हें गिरफ्तार किया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों से पूछताछ चल रही है और उनसे पूरी राशि और निवेश आदि के बारे में सवाल पूछे गए हैं. वहीं यह भी पता लगाया जा रहा है कि उन्‍होंने कितने लोगों को ठगा गया है. यह राशि कहां है या खर्च की गई है. पुलिस अधिकारी ने कहा चव्‍हाण दंपति के गिरफ्तार होने की सूचना के बाद कई पीडि़तों ने पुलिस से संपर्क किया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 10, 2022, 19:39 IST



Source link

Enable Notifications OK No thanks