हिमाचल में मर्डरः चंडीगढ़ दवाई लेने निकले कांगड़ा के व्यापारी का शव नाले में पुल के नीचे मिला


ब्रजेश्वर साकी

देहरा (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में शिमला-मटौर नेशनल हाईवे-88 पर रानीताल के निकट एक शव बरामद हुआ है. लोगों ने सुबह जब शव को देखा तो पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव कब्जे में लिया है और छानबीन कर रही है. मृतक राजीव के सिर पर गहरी चोट के निशान है और गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई, जिससे हत्या (Murder) की आशंका भी जताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार, रानीताल के नजदीक रसूह चौक के पास पुल के नीचे व्यापारी की लाश लाश मिली. शव की पहचान राजीव वर्मा (48) पुत्र अजीत वर्मा के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कांगड़ा पेट्रोल पंप के पास वर्मा इलेक्ट्रिक स्टोर के मालिक के बेटे राजीव वर्मा को चंडीगढ़ जाना था. गत रात्रि बेटे ने उन्हें कांगड़ा बस अड्डे पर छोड़ दिया था, लेकिन राजीव वर्मा का शव सुबह रानीताल के रसुह के पास पाया गया. कांगड़ा के वार्ड आठ में रहने वाले राजीव वर्मा के मोबाइल पर सुबह बेटी की फोन काल आई तो पुलिस वालों ने उठाया. यह सुनकर परिवार के सदस्‍य चौंक गए. तब पता चला कि यह शव कांगड़ा के एक इलेक्ट्रिकल व्यापारी का है.

शरीर पर चोट के निशान

पुलिस टीम यह जांच में जुटी है कि राजीव वर्मा का शव यहां कैसे पहुंचा और रविवार रात्रि उसके साथ क्या हुआ. राजीव के सिर पर गहरी चोट के निशान है और गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई बताई जा रही है, जिससे हत्या का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि, पोस्टमार्टम के बाद ही खुलासा होगा राजीव की मौत कैसे हुई.

चंडीगढ़ दवाई लेने निकला था राजीवः पुलिस

देहरा डीएसपी अंकित शर्मा की मौजूदगी में हरिपुर और रानीताल पुलिस ने मौके पर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि मृतक व्यक्ति कांगड़ा में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान करता था और घर पर यह कह कर निकला था कि वे चंडीगढ़ दवाई लेने जा रहा हैं और रविवार देर रात 10:15 बजे के करीव कांगड़ा से चंडीगड़ के लिए निकले थे. सोमवार सुबह जब स्थानीय लोगों ने नाले में शव देखा तो उन्होंने इसकी सूचना रानीताल के उपप्रधान बोध राज को दी, जिन्होंने इस बारे रानीताल पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त करके मृतक के परिजनों को भी इस बारे सूचित कर दिया था, जो कि मौके पर पहुँचे हुए थे. पुलिस ने शव की शिनाख्त करके के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से शव को नाले से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए देहरा अस्पताल भेज दिया.

डीएसपी देहरा अंकित शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्ज़े में लेकर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर मृतक का शव पोस्टमार्टम करने के लिए देहरा भेज दिया है, हत्या के कारणों की जांच की जा रही है.

आपके शहर से (धर्मशाला)

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश

Tags: Himachal Police, Himachal pradesh, Kangra district



Source link

Enable Notifications OK No thanks