मुर्तजा की इनसाइड स्टोरी: ‘सिर्फ अल्लाह के कहने से ही मैं नीचे उतरूंगा’, जब मुंबई में प्लांट पर चढ़ गया था गोरखपुर कांड का आरोपी


गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे सिपाहियों (पीएसी के जवान) पर जानलेवा हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी पर सोमवार को गोरखनाथ थाने में दो अलग-अलग केस दर्ज किए गए हैं। एक केस सिपाही की तहरीर पर धार्मिक उन्माद फैलाने, सरकारी काम में बाधा डालने, सरकारी काम के दौरान भय पैदा करने, सरकारी काम कर रहे लोकसेवक पर हमला करने, हत्या की कोशिश, 7सीएलए की धाराओं में दर्ज हुआ है। दूसरा केस आर्म्स एक्ट का दर्ज किया गया है। वहीं घटना का एक वीडियो सोमवार को सामने आया। इस वीडियो में सिपाहियों पर जानलेवा हमला करने का आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी धार्मिक उन्माद वाले नारे भी लगा रहा था। इसकी वजह भी जांच एजेंसियां और पुलिस समझने की कोशिश कर रही हैं, क्योंकि अक्सर ऐसा जेहादी ही करते हैं। उधर, घटना का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में आरोपी मुर्तजा की क्रूरता भी साफ नजर आ रही है।

जानकारी के मुताबिक, गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर आरोपी मुर्तजा ने बड़ी क्रूरता के साथ हमला किया। वीडियो में दिख रहा है कि धारदार हथियार से उसने ताबड़तोड़ हमले किए। इस दौरान वह जेहादियों की तरह धार्मिक नारा लगा रहा था। सिपाहियों को घायल करने के बाद जब वह मंदिर में दाखिल हुआ, तब भी धार्मिक नारेबाजी कर रहा था। 

मोबाइल एप्लीकेशन बनाता था मुर्तजा

मुंबई से गोरखपुर आने के बाद मुर्तजा यहां मोबाइल एप्लीकेशन बनाता था। पिता ने बताया कि हम लोगों ने एक साइकिल दिला दी थी। वह कहता था, मेरा दिल करता है कि अपनी साइकिल को किसी कार से एक्सीडेंट करा दे, जिससे मेरी जान चली जाए। 

 

परिवार के लोग डरे भी रहते थे। इसके बाद फिर उसे एक नौकरी मिली। पिता ने बताया कि एक बार वह मुंबई में भी प्लांट पर चढ़ गया, वहां से उतरने का नाम नहीं ले रहा था। सभी लोग परेशान हो गए। बोला कि, सिर्फ अल्लाह के कहने से ही मैं, नीचे उतरूंगा। 

 

इसके बाद किसी तरह से लोगों ने समझाकर उतारा और फिर हम लोगों को इसकी सूचना दी। कंपनी के लोगों ने कहा कि इसे इलाज की जरूरत है। 2017 से लगातार मुर्तजा का इलाज चल रहा था। पिता के मुताबिक, मुर्तजा की हरकतों से डॉक्टर भी हैरान और परेशान थे। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks