नागा चैतन्य ने बताई बॉलीवुड से दूरी बनाए रखने की वजह, हिंदी भाषा को लेकर कह गए यह बात


तेलुगू फिल्मों के स्टार नागा चैतन्य फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। 2009 में फिल्म ‘जोश’ से डेब्यू करने वाले नागा चैतन्य ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक दशक से भी ज्यादा वक्त से काम कर रहे हैं, पर बॉलीवुड में कदम अब रख रहे हैं। नागा चैतन्य अब तक बॉलीवुड से क्यों दूर थे? उन्होंने अब तक क्यों कोई हिंदी फिल्म साइन नहीं की थी? नागा चैतन्य से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने विस्तार से वजह समझाई। साथ ही यह भी बताया कि आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ में उन्होंने हिंदी को लेकर किस तरह काम किया।

नागा चैतन्य ने बताई बॉलीवुड से दूरी की वजह

नागा चैतन्य ने तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में ‘मजिली’ और ‘लव स्टोरी’ जैसी कई हिट फिल्में दी हैं। अब वह ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर चर्चा में हैं। ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ के साथ बातचीत में जब नागा चैतन्य से पूछा गया कि उन्हें बॉलीवुड डेब्यू करने में इतना लंबा वक्त क्यों लगा, तो एक्टर ने जवाब दिया, ‘मैं पिछले कुछ समय से हिंदी फिल्में रिजेक्ट कर रहा था या यूं कहें कि उनसे दूरी बना रहा था। मैं चेन्नै में पला-बढ़ा और फिर हैदराबाद शिफ्ट हो गया। इसलिए मेरी हिंदी बहुत अच्छी नहीं है। मैं इस चीज को लेकर काफी समय से इनसिक्यॉर रहा हूं। यही वजह है कि जब-जब मुझे हिंदी फिल्मों का ऑफर मिला तो मैं उनसे दूर रहा। जब मैंने लोगों को बताया कि मेरी हिंदी बहुत ‘साउथ इंडियन’ है तो लोग दो बार सोचने लगते थे।’

naga chaityana in laal singh chaddha

लाल सिंह चड्ढा के सेट पर आमिर खान और नागा चैतन्य, फोटो: Instagram

Laal Singh Chaddha: केआरके का दावा- ‘लाल सिंह चड्ढा’ कर पछता रहे नागा चैतन्य, आमिर ने कराया था सामंथा से तलाक
नागा चैतन्य ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ में हिंदी पर ऐसे किया काम

जब ऐसी बात है तो फिर नागा चैतन्य को आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ कैसे मिली? इस सवाल के जवाब में एक्टर ने कहा, ‘जब मुझे ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ऑफर मिला तो मैंने उन्हें यही बात बोली कि मेरी हिंदी ज्यादा अच्छी नहीं है। आमिर सर को इससे कोई प्रॉब्लम नहीं थी क्योंकि मुझे एक ऐसे साउथ इंडियन लड़के के रोल में कास्ट किया गया जो आगे चलकर नॉर्थ में भी काम करता है और वहीं से हमारी जर्नी की शुरुआत होती है। मैं साउथ इंडियन हिंदी बोलता हूं और उन्हें मैं वैसा ही चाहिए था। मैं फिल्म में हिंदी बोलता हूं, लेकिन अगर मैं बोलते-बोलते एकाध तेलुगू भाषा का शब्द या उस लहजे में बोलता हूं तो उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं थी। बल्कि फिल्म में तेलुगू फ्लेवर लाने के लिए यहां-वहां कुछ शब्द भी जोड़े गए।’


Laal Singh Chaddha: ‘लाल सिंह चड्ढा’ से सामने आया BTS वीडियो, नागा चैतन्य-आमिर खान का ये अंदाज देखा आपने?
‘लाल सिंह चड्ढा’ में कैमियो में नजर आएंगे नागा चैतन्य

‘लाल सिंह चड्ढा’ में नागा चैतन्य कैमियो रोल में नजर आएंगे और वह इसे लेकर बेहद एक्साइटेड हैं। नागा चैतन्य ने कहा कि अगर कोई किरदार फिल्म की कहानी को आगे बढ़ाने में मदद कर रहा है तो उन्हें उस फिल्म में वह किरदार बनने में कोई आपत्ति नहीं है। ‘लाल सिंह चड्ढा’ में उन्हें यह मौका मिला है और वह बहुत खुश हैं।


11 अगस्त को रिलीज होगी ‘लाल सिंह चड्ढा’
‘लाल सिंह चड्ढा’ 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म Forrest Gump का ऑफिशल हिंदी रीमेक है। फिल्म को आमिर खान न सिर्फ प्रोड्यूस कर रहे हैं, बल्कि लीड एक्टर भी हैं। ‘लाल सिंह चड्ढा’ में करीना कपूर खान, मानव विज और मोना सिंह भी नजर आएंगी। आमिर , करीना और मोना सिंह ने एक साथ फिल्म ‘3 इडियट्स’ में भी काम किया था।



image Source

Enable Notifications OK No thanks