नागिन 6: अपने बच्चे के कातिलों तक पहुंची प्रथा, शेषनागिन ने अपने शिव के सामने लिया सबसे बड़ा प्रण


‘नागिन 6’ के आज के एपिसोड की शुरुआत प्रथा को चिता के पास से अपनी दादी मां की चूड़ियां मिलने से होती है। वह सोचती है कि उसने यह उस छोटी लड़की को दिया था, लेकिन यह मेरे पास वापस आ गया, यह किसी चीज का संकेत है। महक फोटो फ्रेम को तोड़ती है और बताती है कि उसने प्रथा और उसके बच्चे को मार डाला है। वह सोचती है कि उसका बच्चा जिंदा होता तो शेष नागिन बन जाता। महक कहती है कि इससे पहले कि प्रथा अपने बच्चे को जन्म दे पाती, मैंने उसके बच्चे को मार दिया है। प्रथा चौंक जाती है और मंदिर के अंदर चली जाती है। महक कहती है कि मैं शेष नागिन हूं और कोई भी मुझसे मेरी शक्तियां नहीं ले सकता।

शिव वरदानी ने अपने शिव को पुकारा
प्रथा चिल्लाती है और कहती है कि उसने तीनों लोकों को देखा था और अपने प्यार के साथ रहने के लिए अपनी शक्तियों का त्याग किया था, लेकिन उसने अपना प्यार खो दिया। अब उसे पता चला कि उसके बच्चे की हत्या कर दी गई है वह महादेव से पूछती है- आपने बुराई को कैसे जीतने दिया और सच्चाई को छोड़ दिया। आपने मुझे शेष नागिन के रूप में चुना था और मुझे एक लक्ष्य दिया था, जिसे मैंने पूरा किया।

Naagin 6: फांसी पर लटकने के बाद भी कैसे वापस आई प्रथा? शेषनागिन को देख महक की सिट्टी-पिट्टी गुम
शेषनागिन को चाहिए अपनी शक्तियां
इसके बाद वो चीखते हुए कहती है- मैं अपनी शेष नागिन शक्तियों को वापस ले लूंगी और शिव जी को अपने बच्चे के हत्यारे को नहीं छोड़ने की कसम खाती हूं। आपको मेरी शेष नागिन शक्तियां लौटानी होंगी, नहीं तो आप मेरे शिव नहीं हो। वह ब्रह्मांड के सामने घोषणा करती है कि वह शेष नागिन शक्तियों के साथ वापस आएगी।

TV TRP Report: ‘अनुपमा’ पर भारी पड़ा ‘बन्नी चाऊ होम डिलीवरी’, लॉन्च के एक हफ्ते में मचाया धमाल
महक को लड़नी होगी अपनी लड़ाई
एपिसोड के अंत में फरिश्ता महक को कैलाश पर्वत पर बुलाती है और बताती है कि उस पर जानवर हमला करेगा और उसे मानव अवतार लेते हुए भालू से लड़ना होगा। महक कहती है मुझे कौन बचाएगा? फरिश्ता कहती है कि आपको देश को बचाना है और कहती है कि जब वह शेष नागिन थी तब भी प्रथा ने कई असुरों से लड़ाई लड़ी थी। महक उर्वशी को फरिश्ता ने जो कुछ भी कहा था, उसके बारे में बताती है। उर्वशी कहती है कि तुम शेष नागिन हो, उससे लड़ोगी और जीत भी जाओगी।

image Source

Enable Notifications OK No thanks