सालों से Onomatomania से जूझ रहे Naseeruddin Shah, बताया क्या है इसका मतलब और कैसे कट रहे दिन


बॉलिवुड के दिग्गज ऐक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने हाल ही दिए एक इंटरव्यू में अपनी एक ऐसी मेडिकल कंडीशन (Naseeruddin Shah medical condition) के बारे में खुलासा किया है, जिसने फैंस को भी परेशान कर दिया है। नसीरुद्दीन शाह ने बताया है कि वह Onomatomania नाम की एक कंडीशन से जूझ रहे हैं। इसके कारण वह चैन से नहीं रह पाते हैं।

onomatomania एक ऐसी स्थिति या बीमारी (what is onomatomania) है, जिसमें एक शख्स किसी शब्द, वाक्य या भाषण को बेवजह बार-बार दोहराता रहता है। नसीरुद्दीन शाह की मानें तो अगर वह शांति से रहना भी चाहें तो भी इस समस्या के कारण नहीं रह पाते। नसीरुद्दीन शाह ने अपनी इस परेशानी का खुलासा एक यूट्यूब चैनल Chalchitra Talks के साथ बातचीत में किया।

पढ़ें: नसीरुद्दीन शाह बोले- हम 20 करोड़ मुसलमान लड़ेंगे, भारत हमारी मातृभूमि और कोई अलग नहीं कर सकता


नसीरुद्दीन शाह ने बताया मतलब और होने वाली परेशानी

‘सरफरोश’, ‘मोहरा’ और ‘ए वेंसडे’ जैसी ढेरों फिल्मों में नजर आए नसीरुद्दीन शाह बोले, ‘मैं onomatomania नाम की बीमारी से जूझ रहा हूं। यह एक मेडिकल कंडीशन है। आप चाहे तो डिक्शनरी में चेक कर सकते हैं। यह एक ऐसी कंडीशन है, जिसमें आप एक शब्द या वाक्य को बेवजह रिपीट करते रहते हैं। बशर्ते आप वह सुनना चाहते हो। मैं ऐसा हमेशा करता रहता हूं। कभी आराम से नहीं बैठ पाता। यहां तक कि जब सो रहा होता हूं तब भी ऐसे ही अपने किसी पसंदीदा पैसेज को दोहराता रहता हूं।’

नसीरुद्दीन शाह की दो टूक- मेकर्स पर प्रोपेगेंडा फिल्‍में बनाने का बढ़ रहा दबाव

हाल ही शाहिद की बहन की शादी में हुए शामिल
नसीरुद्दीन शाह हाल ही वाइफ रत्ना पाठक शाह के साथ साली सुप्रिया पाठक की बेटी की शादी में शामिल हुए थे। सुप्रिया पाठक, शाहिद कपूर की मां हैं। करियर की बात करें तो नसीरुद्दीन शाह ने 1975 में फिल्म ‘निशांत’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे। करीब 47 साल लंबे करियर में नसीरुद्दीन शाह ने 100 से ज्यादा फिल्में कीं और उनमें चुनिंदा रोल निभाए। हाल ही वह दीपिका पादुकोण, अनन्या पांडे और सिद्धांत चतुर्वेदी स्टारर ‘गहराइयां’ में नजर आए थे।



image Source

Enable Notifications OK No thanks