नेशनल हेराल्ड मामलाः ईडी की तीसरे दिन राहुल गांधी से 8 घंटे पूछताछ, 17 जून को फिर बुलाया


नई दिल्ली. राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ तीसरे दिन 8 घंटे बाद समाप्त हो गई. अब कांग्रेस नेता को 17 जून को फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इससे पहले ईडी ने राहुल गांधी को गुरुवार को फिर आने के लिए कहा था, लेकिन राहुल गांधी के अनुरोध पर वह शुक्रवार को ईडी दफ्तर में पेश होंगे. तीसरे दिन पूछताछ के लिए  राहुल गांधी मध्य दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय में सुबह करीब 11.35 बजे अपने ‘जेड प्लस’ श्रेणी के अपने सीआरपीएफ सुरक्षा दस्ते के साथ पहुंचे थे. उस समय उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाया पुलिस पर पीटने का आरोप
नेशनल हेराल्ड केस में कथित मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप झेल रहे राहुल गांधी से सोमवार से ही ईडी पूछताछ कर रही है. इस बीच कांग्रेस नेता राजधानी दिल्ली में राहुल गांधी के समर्थन में जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. आज कांग्रेस कार्यकर्ता और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प की भी खबरें हैं. कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस आज कांग्रेस कार्यालय के अंदर पहुंच गई और पार्टी कार्यकर्ताओं को पीटा भी.

हालांकि दिल्ली पुलिस ने इससे इनकार किया है कि और कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धारा 144 का उल्लंघन किया है. ईडी दफ्तर और कांग्रेस मुख्यालय के सामने धारा 144 लागू होने के कारण विरोध प्रदर्शन किया गया है. इसमें इन्हें हिरासत में लिया गया है. अब तक करीब 800 कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है.

Tags: Congress, Delhi, Police, Rahul gandhi



Source link

Enable Notifications OK No thanks