केंद्रीय मंत्री RCP सिंह के समर्थन में उतरे चिराग पासवान, कहा- JDU में उनके साथ गलत हो रहा 


पटना. केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी सिंह के लिए जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) में लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. उन्हें सबसे ताजा झटका तब लगा जब उनके चार समर्थकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में जेडीयू (JDU) से बाहर का रास्ता दिखा दिया. साथ ही जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने साफ-साफ उनके समर्थकों को यह चेतावनी भी दे दी कि अगर आगे किसी ने भी पार्टी विरोधी गतिविधियों के शामिल होने की कोशिश की तो उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा. ऐसे समय जब आर.सी.पी सिंह (RCP Singh) के कई समर्थक उनका साथ छोड़ रहे हैं लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) खुल कर उनके समर्थन में आ गए हैं.

चिराग से जब सवाल पूछा गया कि क्या सात जुलाई के बाद आर.सी.पी सिंह को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि जेडीयू के वरिष्ठ नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने नैतिकता के नाम पर उनसे इस्तीफा मांग लिया है तो इस पर चिराग पासवान ने खुल कर आर.सी.पी सिंह का पक्ष लिया.

एलजेपी सांसद ने कहा कि इस पर जेडीयू को फैसला करना है कि उनकी पार्टी के नेता आर.सी.पी सिंह को मंत्रिमंडल में रहना है की नहीं, लेकिन अंतिम फैसला तो प्रधानमंत्री को लेना है कि आर.सी.पी सिंह को वो अपने मंत्रिमंडल में रखते हैं या नहीं. लेकिन जिस तरीके से आर.सी.पी सिंह के साथ जेडीयू ने व्यवहार किया है वो ठीक नहीं है. नीतीश कुमार को सीएम बनाने और संगठन को मजबूत करने में आर.सी.पी सिंह का बड़ा योगदान है इसलिए यह जेडीयू को देखने की जरूरत है कि वो आर.सी.पी सिंह के साथ ऐसा क्यों कर रहे हैं.

वहीं, चिराग पासवान ने राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में पूछने पर कहा कि हमारे पास संख्याबल तो कम है, लेकिन विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी को छह प्रतिशत वोट मिला था. आज हम अपनी पार्टी के अकेले सांसद बचे हैं, बावजूद इसके हम वैसे उम्मीदवार का समर्थन करेंगे जो देश के विकास के बारे में सोचेगा. लेकिन उसका निर्णय हम तब करेंगे जब उस उम्मीदवार का नाम सामने आएगा तब अपनी रणनीति बनाएंगे. उन्होंने कहा कि डमी उम्मीदवार देने की परंपरा जो शुरू हुई है वो ठीक नहीं है.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Chirag Paswan, RCP Singh



Source link

Enable Notifications OK No thanks