ना चंद्रमुखी, ना रज्जो… अपने इस किरदार के सबसे करीब हैं Madhuri Dixit, खुद को करती हैं रिलेट


धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को इंडस्ट्री में 38 साल हो गए हैं. अबोध फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शरुआत करने वालीं माधुरी ने इन 38 सालों में क्या कुछ पाया है और वो कामयाबी की किन बुलदियों पर हैं ये हमें बताने की जरूरत नहीं. उनके करियर का ग्राफ ये बताने के लिए काफी है. माधुरी को इतने सालों में हमनें अलग-अलग किरदारों में देखा है.

कभी तेजाब की मोहिनी, कभी राम लखन की राधा, दिल की मधु, तो कभी अंजाम की शिवानी चोपड़ा, देवदास की चंद्रमुखी और गुलाब गैंग की रज्जो को भी भला हम कैसे भूल सकते हैं. हर किरदार ने हमें लुभाया और ये भी माधुरी दीक्षित के आइकॉनिक रोल बन गए. लेकिन क्या आप जानते हैं कि माधुरी दीक्षित के इतने किरदारों में से उनके करीब सबसे ज्यादा कौन सा किरदार है. हाल ही में द फेम गेम के प्रमोशन के दौरान उनसे ये सवाल किया गया, तो चलिए बताते हैं उनका जवाब क्या था. 

इस किरदार को करती हैं सबसे ज्यादा पसंद 
माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक रोल किया है और इसीलिए वो आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं. दर्शकों की तरह ही उनके लिए भी उनका फेवरेट किरदार बताना काफी मुश्किल है लेकिन इतने किरदारों में से माधुरी दीक्षित ने वो किरदार चुन ही लिया जो उनके बेहद करीब है और वो किरदार है “हम आपके हैं कौन” की निशा. 

1994 में रिलीज हुई हम आपके हैं कौन
साल 1994 में रिलीज इस फिल्म में माधुरी दीक्षित ने निशा नाम की लड़की का किरदार निभाया था. ये एक फैमिली ड्रामा फिल्म थी जिसे काफी पसंद किया गया. फिल्म में माधुरी के अपोजिट थे सलमान खान. माधुरी दीक्षित के मुताबिक वो खुद को इस किरदार के साथ रिलेट कर पाती हैं क्योंकि वो काफी हद तक निशा की तरह है. 

वैसे अब अपने करियर में वो एक और किरदार जोड़ने जा रही है जो है अनामिका आनंद का. नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज द फेम गेम रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है. 25 फरवरी को फिल्म रिलीज होने जा रही है और इस बार भी माधुरी को फैंस का वही प्यार मिलेगा जो अब तक मिलता आया है.      


ये भी पढ़ेंः  जब अपनी ही फिल्म को बुर्के में देखने पर मजबूर हो गई थीं माधुरी दीक्षित! इस वजह से छोड़ना पड़ा थिएटर

ये भी पढ़ेः Exclusive: ‘किसकी इजाज़त से संजय लीला भंसाली ने गंगू’मां’ को ‘गंगूबाई’ बना दिया?’



image Source

Enable Notifications OK No thanks