Netflix Cheaper Plan: हर किसी के पास होगा Netflix! लॉन्च होने वाला है सबसे सस्ता प्लान


नई दिल्ली। Netflix Cheaper Plan: Netflix सर्विस को जब लॉन्च किया गया था तब इसके प्लान काफी महंगे थे। हर कोई इन्हें अफोर्ड नहीं कर पाता था। फिर धीरे-धीरे मार्केट पर कब्जा जमाने के लिए कंपनी ने कुछ ही समय पहले सस्ते प्लान भी पेश किए थे। इस कंपनी का सबसे सस्ता प्लान 149 रुपये का है जो फोन और टैबलेट पर काम करता है। अब यूजर को और भी सुविधा देने के लिए कंपनी को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स ने कहा है कि Netflix अब विज्ञापनों के साथ कम कीमत वाले प्लान की पेशकश करने के लिए तैयार है।

हम आपको यह बता ही चुके हैं कि कंपनी ने इस साल की पहली तिमाही में 2,00,000 ग्राहकों को गंवा दिया है। यह इस दशक में पहली इतनी बड़ी गिरावट है। ऐसे में कंपनी यूजर्स को रिझाने के लिए कुछ तो करेगा ही। इसलिए कंपनी कुछ सस्ते प्लान्स पेश करने जा रही है। अगर यूजर्स को वीडियो के बीच में आने वाले विज्ञापनों से कोई दिक्कत नहीं है तो वो इन प्लान्स को ले सकते हैं। हालांकि, यह प्लान कब तक पेश किया जाएगा और कितने का होगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है फिलहाल।

बिना पेमेंट सर्विस हो रही इस्तेमाल:

Netflix के अनुमान के मुताबिक, कई लोग ऐसे हैं (लगभग 10 करोड़) जो अपने दोस्तों का Netflix सब्सक्रिप्शन इस्तेमाल करते हैं। ऐसे लोग बिना पेमेंट किए ही सर्विस का मजा ले रहे हैं। देखा जाए तो यह कंपनी का बड़ा नुकसान है। ऐसे में कंपनी जल्द ही एक सस्ता प्लान पेश करेगी जिसके तहत यूजर को वीडियो के बीच में विज्ञापन दिखाए जाएंगे।

वहीं, कहा तो यह भी जा रहा है कि जल्द ही Netflix अकाउंट शेयरिंग पर भी लगाम लगाएगी जिससे जिनका अकाउंट है वो अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ अकाउंट शेयरिंग न कर पाएं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks