आईपीएल: लखनऊ सुपर जायंट्स के रूप में नामित नई लखनऊ फ्रेंचाइजी | क्रिकेट खबर


लखनऊ सुपर जायंट्स ने केएल राहुल को अनुबंधित किया है।© ट्विटर

इंडियन प्रीमियर लीग की नई लखनऊ स्थित फ्रेंचाइजी ने सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के रूप में अपनी टीम के नाम की घोषणा की है। लखनऊ ने आईपीएल 2022 के लिए केएल राहुल (17 करोड़ रुपये), मार्कस स्टोइनिस (9.2 करोड़ रुपये) और रवि बिश्नोई (4 करोड़ रुपये) के साथ जाने का विकल्प चुना है। केएल राहुल कप्तानी की टोपी दान करेंगे। एंडी फ्लावर को पहले ही लखनऊ फ्रैंचाइज़ी का कोच बनाया जा चुका है, जबकि भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर फ्रैंचाइज़ी के मेंटर के रूप में काम करेंगे। टीम के आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया गया, “और यह रही, हमारी पहचान, हमारा नाम… #नामबानाओनामकामाओ #लखनऊसुपरजाइंट्स।”

आईपीएल की दो नई टीमों – लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए संजीव गोयनका आरपीएसजी ग्रुप और सीवीसी कैपिटल की अहमदाबाद टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से औपचारिक मंजूरी मिल गई थी। औपचारिक मंजूरी आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद दी गई।

इससे पहले, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिलाड़ी पंजीकरण 20 जनवरी को बंद हुआ था और कुल 1,214 खिलाड़ियों (896 भारतीय और 318 विदेशी) ने आईपीएल 2022 खिलाड़ी नीलामी का हिस्सा बनने के लिए साइन अप किया है।

दो दिवसीय मेगा नीलामी में 10 टीमें विश्व क्रिकेट की कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं के लिए बोली लगाएंगी। खिलाड़ियों की सूची में 270 कैप्ड, 903 अनकैप्ड और 41 एसोसिएट खिलाड़ी शामिल हैं।

विस्तृत सूची इस प्रकार है: कैप्ड इंडियन (61 खिलाड़ी), कैप्ड इंटरनेशनल (209 खिलाड़ी), एसोसिएट (41 खिलाड़ी), अनकैप्ड भारतीय जो पिछले आईपीएल सीज़न (143 खिलाड़ी) का हिस्सा थे, अनकैप्ड इंटरनेशनल जो पिछले का हिस्सा थे आईपीएल सीजन (6 खिलाड़ी), अनकैप्ड भारतीय (692 खिलाड़ी), और अनकैप्ड इंटरनेशनल (62 खिलाड़ी)।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks