नई Mahindra Scorpio-N कल होगी लॉन्च, सामने आए फीचर्स, क्या होगी कीमत?


नई दिल्ली. भारतीय कार निर्माता महिंद्रा 27 जून यानी कल अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी Scorpio का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है. नए मॉडल को Scorpio-N नाम दिया गया है. यह कई नए फीचर्स और बिल्कुल नए डिजाइन के साथ आएगी है. इसके अलावा यह मौजूदा मॉडल से काफी अलग होगी. लॉन्च से पहले इसका डिजाइन और फीचर्स की कुछ जानकारी सामने आ चुकी है.

Mahindra Scorpio-N कंपनी के नए लोगो के साथ आने वाली दूसरी एसयूवी होगी. इससे पहले Mahindra XUV700 को नए लोगो के साथ उतारा गया था, जो इसे काफी प्रीमियम लुक देता है. इस लोगो को ऑटोमेकर की मेकओवर स्ट्रेटजी के रूप में डिजाइन किया गया है.

ये भी पढ़ें-  Kawasaki ने लॉन्च की Ninja 400 स्पोर्ट्स बाइक, KTM और Apache को देगी टक्कर

बिल्कुल नया होगा डिजाइन
महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पूरी तरह से नए सिरे से डिजाइन की गई है. इसमें प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स के साथ पूरी तरह से नया फ्रंट फेस और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, क्रोम गार्निश्ड वर्टिकल स्लेटेड फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेंगे. फ्रंट बंपर को भी बड़े एयर इनटेक और फॉग लैम्प हाउसिंग के चारों ओर सी-आकार के क्रोम ट्रिम के साथ अपडेट किया गया है. इसके अलावा इसमें नए डिज़ाइन किए गए स्पोर्टी एलॉय व्हील और नया रियर प्रोफ़ाइल भी होगा.

इंटीरियर में मिलेंगे लेटेस्ट फीचर्स
एसयूवी के अंदर वॉल्यूम, क्लाइमेट कंट्रोल और अन्य फंक्शन के लिए फिजिकल बटन मिलेंगे. रिपोर्ट्स में ये भी खुलासा हुआ है कि एसयूवी में अपग्रेडेड फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील होगा, जिसमें क्रूज कंट्रोल और माउंटेड कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स होंगे. स्कॉर्पियो-एन एसयूवी के इंटीरियर में नए अपहोल्स्ट्री, ड्यूल-टोन थीम, 360-डिग्री कैमरा, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे लेटेस्ट फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta की टक्कर में Toyota ला रही दमदार SUV, ज्यादा होगा माइलेज

3डी सराउंड सिस्टम से लैस होगी केबिन
नई एसयूवी में एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले कनेक्टिविटी, इलेक्ट्रिक सनरूफ, सोनी का प्रीमियम साउंड सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट समेत कई नई जमाने के फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का एड्रेनोएक्स टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एक प्रीमियम ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए 3डी सराउंड सिस्टम के साथ आएगा.

जानें क्या होगी कीमत?
महिंद्रा 27 जून को नई जनरेशन की स्कॉर्पियो एसयूवी की कीमतों की घोषणा करेगी. कंपनी ने पहले ही देश भर में अपने डीलरशिप के लिए नए मॉडल को भेजना शुरू कर दिया है. उम्मीद है कि इसकी कीमत 12 लाख रुपये से 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी. कंपनी नई पीढ़ी के मॉडल के साथ मौजूदा स्कॉर्पियो की बिक्री जारी रखेगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mahindra and mahindra

image Source

Enable Notifications OK No thanks