सामने आया New Maruti Suzuki Baleno का पहला लुक, जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत


नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी पॉपुलर कार बलेनो (Baleno) के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हाल ही में कंपनी ने नई Baleno का टीजर जारी किया है. इसमें  मॉडल के कुछ फ्रंट-एंड एक्सटीरियर को हाइलाइट किया गया है. कुछ दिनों पहले अपडेट बलेनो हैचबैक को असेंबली लाइन पर देखा गया था, जो यह दिखाता है कि इसका उत्पादन शुरू हो गया है.

माना जा रहा है कि कंपनी 2022 बलेनो को फरवरी के आखिर में लॉन्च कर सकती है. इसकी ऑफिशियल बुकिंग भी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है. नई बलेनो में कई अपडेट्स देखने को मिलेंगे. नई लीक हुई फोटो के अनुसार, फेसलिफ्टेड बलेनो में इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ कंप्लीट एलईडी हेडलैंप होंगे. साथ ही एक अपडेटेड ग्रिल होगी जिसमें क्रोम इंसर्ट होगा. बलेनो में रिवाइज्ड एलईडी फॉग लाइट, एयर डैम और एक रीमास्टर्ड फ्रंट बंपर भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Honda की City और Amaze समेत कई कारों पर मिल रही बंपर छूट, यहां देखें डिटेल्स

एक्सटीरियर में मिलेगा काफी कुछ नया
इसके अलावा पहले की रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई बलेनो के एक्सटीरियर में काफी बदलाव किया गया है. इसमें नए एलॉय व्हील्स, रैपराउंड टू-पीस एलईडी टेल लाइट्स, एक हाई माउंटेड टॉप लैम्प के साथ इंटीग्रेटेड स्पोइलर,  एक शार्क-फिन एंटीना और रिफ्लेक्टर के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया रियर बम्पर जो पुराने मॉडल की तुलना में अधिक ऊंचा होगा देखने को मिलेगा.

इंटीरियर भी मिलेगा अपडेट
2022 बलेनो के इंटीरियर की बात करें तो इसमें काफी अपडेट केबिन फीचर्स देखने को मिलेंगे. माना जा रहा है कि इसमें न्यू फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, रीडिजाइंड डैशबोर्ड, नया अपडेट इन्फोटेनमेंट सिस्टम और  एवी वेंट लेआउट देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- 2022 Audi Q7 फेसलिफ्ट हुई भारत में लॉन्च, शानदार फीचर्स से लोडेड ये गाड़ी मिलेगी कितने में जानिये

कई कारों को देगी टक्कर
नई बलेनो में वही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होने की संभावना है, जो पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट और एक सीवीटी यूनिट के साथ आएगा. लॉन्च होने पर यह कार Hyundai i20, Tata Altroz, Toyota Glanza और Honda Jazz को कड़ी टक्कर देगी.

Tags: Auto News, Car Bike News, Maruti Suzuki, Maruti Suzuki Baleno

image Source

Enable Notifications OK No thanks