Stock Market : टाटा ग्रुप की इस कंपनी पर बाजार विश्‍लेषक फिदा, राकेश झुनझुनवाला के पास भी हैं इसके शेयर


नई दिल्‍ली. टाटा ग्रुप की कंपनी टाइटन (Titan) की तीसरी तिमाही के शानदार नतीजों से बाजार विश्‍लेषक कंपनी के शेयर को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. इनका कहना है कि कंपनी की स्‍ट्रांग बैलेंस सीट और मजबूत कारोबार ढांचा, कंपनी के विकास में अहम योगदान दे रहे हैं और यह आगे भी जारी रहेगा. ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल और प्रभुदास लीलाधर ने निवेशकों को टाइटन के शेयर खरीदने की सलाह दी है.

दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियों (Rakesh Jhunjhunwala Portfolio) में भी टाइटन शामिल है. दिसंबर 2021 को खत्म हुई तिमाही के आंकड़ों पर नजर डालें तो पता चलता है कि राकेश झुनझुनवाला ने टाटा ग्रुप की इस कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 3.80% (3,37,60,395 शेयर्स) से बढ़ाकर 4.02% (3,57,10,395 शेयर्स) कर ली है. सितंबर 2021 वाली तिमाही में राकेश झुनझुनवाला के पास टाइटन कंपनी के 3.80 % शेयर थे. राकेश की पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला के पास भी टाइटन की 1.07 फीसदी हिस्‍सेदारी है.

ये भी पढ़ें :  मेटा के शेयर औंधे मुंह गिरे, ज़करबर्ग की संपत्ति $31 अरब घटी , टॉप 10 धनकुबेरों की लिस्‍ट से बाहर

शानदार रहे हैं नतीजे

तीसरी तिमाही (Titan Q3 Result) के आंकड़ों के मुताबिक इस अवधि में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 135.6 फीसदी की बढ़त के साथ 987 करोड़ रुपये पर रहा है. पिछले साल की इसी अवधि में 419 करोड़ रुपये पर रहा था. तीसरी तिमाही में टाइटन की आय 30.6 फीसदी की बढ़त के साथ 9,515 करोड़ रुपये पर रही है, जो कि पिछले साल की इसी अवधि में 7,287 करोड़ रुपये पर रही थी. साल दर साल आधार पर तीसरी तिमाही में टाइटन का एबिटडा 62.9 फीसदी की बढ़त के साथ 1398 करोड़ रुपये पर रहा है, जो कि पिछले साल की इसी तिमाही में 858 करोड़ रुपये पर रहा था.

मोतीलाल ओसवाल ने दी बाय रेटिंग

ब्रोकरज फर्म मोतीलाल ओसवाल (Motilal Oswal) के नोट में कहा गया है कि कंपनी का ज्‍वैलरी सेगमेंट शानदार प्रफोर्म कर रहा है. इस सेगमेंट कंपनी ने नये कस्‍टमर जोड़े हैं. जो एक अच्‍छा संकेत है. बिक्री मजबूत हो रही है. अर्निंग ग्रोथ आउटलुक भी अट्रेक्टिव है. मोतीलाल ओसवाल ने टाइटन के शेयर को बाय रेटिंग देते हुये इसका टारगेट प्राइस 2,475 रुपये रखा है.

प्रभुदास लीलाधर ने दिया 2,833 रुपये टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर (Prabhudas Lilladher) का भी मानना है कि टाइटन अब नेटवर्क विस्‍तार, क्षेत्रीय थ्रस्‍ट और हॉलमार्किंग की वजह से हो रहे लाभ के कारण उस स्‍थान पर है जहां से सोने की बिक्री में अपना मार्केट शेयर बढ़ा सकती है. कंपनी वॉचेज और आईवियर सेगमेंट में भी लगातार विस्‍तार कर रही है. स्‍मार्टवॉच के क्षेत्र में भी कंपनी कदम रख रही है जो बहुत हाई ग्रोथ सेगमेंट है.

ये भी पढ़ें :  सरकार ने इसलिए Crypto Currency पर लगाया टीडीएस, हर साल होगी मोटी कमाई, कहीं आपने तो नहीं लगाया है पैसा

कार्टलेन, टाइटन आई प्‍लस और Taneira कंपनी के ग्रोथ ड्राइवर हैं. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि  स्‍ट्रांग बैलेंस सीट और बढिया मार्केट शेयर के चलते कंपनी विकास करेगी और इसके शेयर बढिया रिटर्न देंगे. प्रभुदास लीलाधर ने टाइटन के शेयर को बाय दी है और इसका टारगेट प्राइस 2,833 रुपये रखा है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, Stock market, Tata

image Source

Enable Notifications OK No thanks