ज्यादा माइलेज के साथ आ रही नई Pulsar NS160, शुरू हुई टेस्टिंग


नई दिल्ली. भारतीय टू-व्हीलर निर्माता बजाज जल्द ही अपनी पॉपुलर बाइक Pulsar NS160 के अपडेट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. bikewale की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही इस नई बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. देखी गई पल्सर के कुछ स्पाई शॉट्स इंटरनेट पर सामने आए हैं और दावा किया गया है कि यह मॉडल नेक्स्ट-जेनरेशन पल्सर NS160 है.

नई पल्सर डिजाइन के मामले में मौजूदा मॉडल से काफी अलग हो सकती है. इसमें एक सबसे बड़ा अंतर अंडरबेली एग्जॉस्ट में होगा, जिसे स्पॉट की गई बाइक में देखा गया है. नई बाइक में में किक-स्टार्टर भी मिल सकता है, जो इस सीरीज की बाइक में देखनो को नहीं मिलता है. इसके अलावा इसमें पतले टायर के साथ छोटे डिस्क ब्रेक दिए हैं. बजाज 160cc के इंजन की ट्यूनिंग में भी बदलाव कर सकती है, जिससे इसका परफॉर्मेंस बढ़ाया जा सके.

ये भी पढ़ें-  KTM ने लॉन्च की नई एडवेंचर बाइक, सिर्फ 6,999 की EMI पर ले जा सकेंगे घर

कैसा है बाइक का इंजन?
इसमें 160.3 सीसी, ऑयल कूलड, 4-स्ट्रोक, SOHC, 4-वाल्व DTS-i, BS6 इंजन दिया गया है, जो 9000 आरपीएम पर 17.2 PS की मैक्सिमम पावर और 7250 आरपीएम पर 14.6Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है.

ये मिलते हैं फीचर्स
इस बाइक में बर्न्ट रेड और प्लाज्मा ब्लू कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है. इसके अलावा इनमें व्हाइट ऑयल व्हील्स दिए है, जो इन्हें लुक में काफी शानदार बनाते हैं. इन बाइक के फ्रंट और रियर फेंडर्स कार्बन फाइबर टैक्सचर्ड के हैं.

ये भी पढ़ें-  खुशखबरी! Tata इस दिन लॉन्च करेगी Nexon EV का लॉन्ग रेंज मॉडल, जानें क्या होगी कीमत?

ये होगी कीमत?
बजाज पल्सर NS160 के मौजूदा वेरिएंट की कीमत 1.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है और अपडेट बाइक इससे ज्यादा महंगी हो सकती है. हालांकि, हमें कीमतों में बढ़ोतरी का मार्जिन जानने के लिए इंतजार करना होगा. मोटरसाइकिल का मुकाबला Hero Xtreme 160R, TVS Apache RTR 160 4V और Suzuki Gixxer से रहेगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Bajaj Pulsar VS400, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks