जल्द लॉन्च होगी नई स्पोर्ट्स बाइक, पुराने मॉडल पर मिल रहा 70 हजार का डिस्काउंट


नई दिल्ली. कावासाकी जल्द ही भारतीय बाजार में नई कार लॉन्च करने जा रही है. कंपनी जल्द ही नई Versys 650 को लॉन्च करने की घोषणा कर सकती है. कंपनी मौजूदा Versys 650 मॉडल पर भारी छूट दे रही है, जिसे जल्द ही नए मॉडल से रिप्लेस कर दिया जाएगा. खबरों की मानें तो नई बाइक इसी महीने के आखिर में लॉन्च हो सकती है.

नई Versys 650 की कीमत पिछले मॉडल की तुलना में लगभग 50,000 रुपये ज्यादा होने की संभावना है. ज्यादा कीमत के अलावा बाइक को कुछ नई सुविधाओं जैसे फोर-वे एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक टीएफटी डिस्प्ले और दो-स्तरीय ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ भी अपडेट किया जाएगा. बाइक नई निंजा 650 के अनुरूप थोड़ा सा ट्वीक्ड फ्रंट फेयरिंग भी स्पोर्ट लुक देगी.

ये भी पढ़ें- Skoda ने लॉन्च किया Kushaq SUV का सस्ता वेरिएंट, नहीं मिलेंगे कुछ फीचर्स

बेहद पावरफुल होगा बाइक का इंजन
नए मॉडल के इंजन की बात करें तो इसमें वही 649cc, पैरेलल-ट्विन इंजन देखने को मिलेगा, जो 66 bhp की अधिकतम शक्ति और 61 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. इंजन के अलावा बाइक पिछले मॉडल की तरह ही चेसिस, सस्पेंशन और ब्रेकिंग हार्डवेयर को भी आगे लाती है. फ्रंट के अपडेट के अलावा, मोटरसाइकिल को नए कलर ऑप्शन भी मिले हैं जो इसे आउटगोइंग मॉडल से स्पेशल बनाते हैं.

ये है बाइक की खासियत
बाइक में 17-इंच के एलॉय व्हील और इसमें आगे की तरफ एक अपसाइड-डाउन फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक का इस्तेमाल किया गया है. ब्रेकिंग के लिए बाइक के दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. बाइक की कुछ प्रमुख विशेषताओं में डुअल-पॉड हेडलैंप सेटअप, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 21-लीटर फ्यूल टैंक और एक एडजस्टेबल विंडस्क्रीन शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- सस्ते के चक्कर में नहीं करें कार के सेफ्टी फीचर्स से समझौता, ये 10 चीजें हैं बेहद जरूरी

70 हजार रुपये सस्ता हुआ पुराना मॉडल
बाजार में मौजूद Versys 650 पुराने मॉडल की कीमत 7.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसलिए नई Versys 650 की कीमत 7.50 – 7.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है. कंपनी फिलहाल इस मॉडल पर 70,000 रुपये के स्पेशल डिस्काउंट दे रही है. कंपनी ने यह कदम भारत में Triumph Tiger Sport 660 के लॉन्च होने के ठीक बाद उठाया है, जिसका उद्देश्य इस बाइक को टक्कर देना है.

Tags: Autofocus, Bike news, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks