Apple Watch यूजर्स के लिए आया नया WatchOS 9, जुड़े गए कई हेल्थ फीचर्स


Apple ने WatchOS 9 को पेश किया है, जिसमें Apple Watch यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स लाए जा रहे हैं। WWDC 2022 में, Apple ने iPhone यूजर्स के लिए हेल्थ, फिटनेस और मेडिकेश फीचर्स को पेश किया। अगर आप भी एप्पल वॉच यूजर्स हैं तो यहां हम आपको WatchOS 9 की खासियतों के बारे में बता रहे हैं।

नई वॉचओएस 9 विशेषताएं
WatchOS 9 में वह फीचर दिया जाएगा जो कि Apple Watch पर अफिब हिस्ट्री को ट्रैक करता है। यूजर्स पीडीएफ के जरिए अपने डॉक्टरों के साथ अफिब हिस्ट्री शेयर कर पाएंगे। हालांकि Apple को इसके लिए FDA की मंजूरी नहीं मिली है, लेकिन उसका कहना है कि उसे जल्द ही मिलने की उम्मीद है।

स्लीप ट्रैकिंग होगी बेहतर
WatchOS 9 में स्लीप ट्रैकिंग स्लीप स्टेज की शुरुआत के साथ अधिक इनसाइट्स प्रदान करती है। एक्सेलेरोमीटर और हार्ट रेट स्पीड सेंसर से साइन का इस्तेमाल करते हुए Apple वॉच यह चेक कर सकती है कि यूजर्स REM, कोर या गहरी नींद में कब हैं। यूजर्स स्लीप ऐप में Apple Watch पर स्लीप स्टेज डाटा देखेंगे और iPhone पर हेल्थ ऐप में स्लीप कंपैरिजन चार्ट में अतिरिक्त मेट्रिक्स, जैसे हार्ट रेट स्पीड और रेस्पिरेटरी रेट के साथ-साथ अधिक जानकारी देख सकते हैं।

मेडिकेशन
मेडिकेशन्स ऐप के साथ Apple Watch यूजर्स अपने द्वारा ली जाने वाली दवाओं को मैनेज कर पाएंगे। यूजर्स अपने द्वारा ली जाने वाली दवाओं के बारे में नोटिफिकेशन और रिमाइंडर पा सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स दवाई को स्कैन करने के लिए आईफोन कैमरे का इस्तेमाल कर सकते हैं और इसे ऐप के मुताबिक स्टोर कर सकते हैं। सभी दवाई के लिए कस्टम शेड्यूल तैयार किया जा सकता है। चाहे उसे दिन में कई बार, हफ्ते में एक बार या जरूरत के हिसाब से लेने की जरूरत हो और यूजर्स उन्हें ट्रैक पर रखने में मदद करने के लिए रिमाइंडर सेट कर सकते हैं। जैसे कोई जरूरत बात है जैसे कि शराब पीने के बाद दवा यूजर्स को इस बारे में एक नोटिफिकेशन मिलेगी कि उनके पास दवा होनी चाहिए या नहीं। हालांकि यह फीचर सिर्फ यूएस में उपलब्ध होगा।

वर्कआउट मोड
ट्रायथलेट्स के लिए वर्कआउट ऐप अब एक नए मल्टीस्पोर्ट वर्कआउट टाइप का सपोर्ट करता है जो मूवमेंट पैटर्न को पहचानने के लिए मोशन सेंसर का इस्तेमाल करके तैराकी, बाइकिंग और रनिंग वर्कआउट के किसी भी क्रम के बीच ऑटोमैटिकली स्विच करता है। जब प्रत्येक वर्कआउट पूरा हो जाता है तो फिटनेस ऐप में एक नया डिजाइन किया गया समरी पेज ज्यादा सटीक जानकारी के लिए इंटरैक्टिव चार्ट के साथ ज्यादा डिटेल्स प्रदान करता है।

Apple Watch का बड़े स्तर पर लोकप्रिय Activity ऐप तीन रिंग आईफोन यूजर्स के लिए भी एक टोन-डाउन वर्जन में आएगी। जिन यूजर्स के पास आईफोन है लेकिन Apple Watch नहीं है वे iPhone पर मोशन सेंसर के जरिए एक्टिविटी ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे। Apple ने इसके अलावा चार नए वॉच फेस दिए हैं, जिसमें लूनर, एस्ट्रोनॉमी, प्ले टाइम और मेट्रोपॉलिटन शामिल हैं। watchOS 9 मॉड्यूलर के लिए बैकग्राउंड कलर एडिटिंग, मॉड्यूलर कॉम्पैक्ट और अतिरिक्त पर्सनलाइजेशन के लिए एक्स-लार्ज के साथ यूटिलिटी, सिंपल और एक्टिविटी एनालॉग जैसे क्लासिक वॉच फेस पर कुछ नए फीचर्स भी पेश करता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks