न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले लगा तगड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर सीरीज से हुआ बाहर


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को इंग्लैंड (ENG vs NZ Test) के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच से पहले तगड़ा झटका लगा है. कीवी टीम के अनुभवी ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम (Colin De Grandhomme) एड़ी में चोट के कारण सीरीज के बाकी बचे दोनों टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. इसकी पुष्टि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने की है. 35 साल के ग्रैंडहोम ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 3.5 ओवर की गेंदबाजी की थी. स्कैन में उनकी दायीं एड़ी में चोट का पता चला है. मेजबान इंग्लैंड ओर न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 10 जून से नॉटिंघम में खेला जाएगा.

लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेहमान कीवी टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. तीन मैचों की सीरीज में बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लिश टीम 1-0 से आगे हो गई है. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि ग्रैंडहोम को चोट से उबरने में 10 से 12 सप्ताह का समय लगेगा. हेनरी निकोल्स की जगह पर पहले टेस्ट मैच में बतौर कवर के रूप में शामिल किए गए माइकल ब्रेसवेल को ग्रैंडहोम की जगह पर सीरीज के बाकी बचे टेस्ट मैचों के लिए कीवी टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें:वर्ल्ड कप का पहला मैच: सुनील गावस्कर की वो बेमिसाल पारी, जिसकी बराबरी दुनिया कभी नहीं कर पाई

SL vs AUS 1st T20 Live Streaming: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 में कब और कहां भिड़ेंगे, यहां देखें लाइव टेलीकास्ट

दूसरी पारी में हुए चोटिल
कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 50 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए थे. उन्होंने यह पारी उस समय खेली जब टीम को उनकी सख्त जरूरत थी. कीवी टीम ने एक समय 36 रन के कुल स्कोर पर अपने छह विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद ग्रैंडहोम की सूझबूझ भरी पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 132 रन बनाए. ग्रैंडहोम ने पहली पारी में मेजबान टीम के पूर्व कप्तान जो रूट का अहम विकेट लिया. हालांकि दूसरी पारी में वह गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए और अपना चौथा ओवर पूरा भी नहीं कर सके.

ग्रैंडहोम दूसरी पारी में हुए रनआउट
कॉलिन डी ग्रैंड होम दूसरी पारी में रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. वह पहली ही गेंद पर बिना कोई रन बनाए रन आउट हो गए. लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर 43 साल में यह दूसरी बार हुआ जब कोई बल्लेबाज गोल्डन डक पर रन आउट हुआ. इससे पहले 1979 में खेले गए टेस्ट मैच में भारत के वेंकटराघवन पहली गेंद का सामना करने के बाद रन आउट होकर पवेलियन लौटे थे.

Tags: Colin de Grandhomme, Eng vs nz, England cricket team, New Zealand cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks