न्यूलैंड्स, केप टाउन, पिच रिपोर्ट, स्टेडियम रिकॉर्ड्स: दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, तीसरा वनडे


टीम इंडिया और कप्तान केएल राहुल के पास साबित करने के लिए बहुत कुछ होगा क्योंकि वे तीन मैचों की श्रृंखला के आखिरी एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेंगे। भारत पहले दो मैच हार गया और दक्षिण अफ्रीका 2-0 से सीरीज में आगे चल रहा है।

दोनों ही खेलों में दर्शकों में इरादे और जुझारूपन की कमी थी। पहले मैच में बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन देखने को मिला जबकि दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में गेंदबाज प्रभाव डालने में नाकाम रहे।

भारत अपने निर्धारित 50 ओवरों में 287 रनों का बचाव करने में विफल रहा और दूसरा मैच सात विकेट से हार गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों के प्रारूप में कम से कम एक जीत हासिल करने के लिए टीम को अब खुद को फिर से संगठित करने और व्यापक प्रदर्शन करने की जरूरत है।

दूसरी ओर, प्रोटियाज पर आखिरी वनडे में किसी तरह का दबाव नहीं होगा। टीम के रविवार को मेन इन ब्लू के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की संभावना है।

न्यूलैंड्स, पिच रिपोर्ट:

केपटाउन में न्यूलैंड गेंदबाजों के लिए बेहतर साबित हो सकता है। दोनों पारियों के दौरान अतिरिक्त उछाल और गति के रूप में तेज गेंदबाज सतह से काफी मदद ले सकेंगे। बीच के ओवरों में स्पिनर भी काम आएंगे।

मैच के दौरान बल्लेबाज को अपने पैर की उंगलियों पर होना होगा। केपटाउन में रन बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। ऐसा कहकर, खिलाड़ियों को उनके शॉट का अच्छा मूल्य मिलेगा और वे बीच में साझेदारी करने में सक्षम होंगे।

न्यूलैंड्स, केप टाउन रिकॉर्ड्स (ODI):

खेले गए कुल मैच: 44

पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते मैच: 29

मैच जीते बल्लेबाजी दूसरे: 15

औसत पहली पारी का स्कोर: 234

औसत दूसरी पारी का स्कोर: 186

उच्चतम कुल: 367/5 (50) दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका

न्यूनतम कुल: 43/10 (19.5) पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज

पीछा किया गया उच्चतम स्कोर: 259/3 (47.4) दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड द्वारा

न्यूनतम स्कोर रक्षित: 140/9 (50) दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्ट इंडीज द्वारा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks