भारतीय स्पिनरों पर दबाव बनाने के लिए रिवर्स स्वीप की कोशिश की: रस्सी वैन डेर डूसन | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


पार्ल : दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रस्सी वान डेर डूसन संतुष्ट हैं कि वह भारतीय स्पिनरों के खिलाफ अपने स्वीप शाटों को पूर्णता के साथ अंजाम दे सकते हैं जिसने यहां पहले वनडे में मेहमान टीम की 31 रन से जीत के दौरान उन्हें बेचैन कर दिया.
वैन डेर डूसन की 96 गेंदों में नाबाद 129 रन और कप्तान और साथी सेंचुरियन टेम्बा बावुमा के साथ उनके 204 रन के स्टैंड ने प्रोटियाज के लिए आसान जीत की आधारशिला बनाई।
“हाँ, मुझे लगता है कि जब मैं आया तो 3 विकेट पर 68 रन थे। यह थोड़ा मोड़ ले रहा था, इसलिए मुझे पता था कि मुझे अपना स्वीप आउट करना होगा। आम तौर पर, यहां विकेट काफी धीमा होता है। मैंने रिवर्स स्वीप की कोशिश की, कुछ उनमें से एक उड़ गया, एक फ्लायर के पास गया। मैंने उन (भारतीय स्पिनरों) पर वापस दबाव बनाने की कोशिश की, “वान डेर डूसन ने बुधवार को यहां शुरुआती एकदिवसीय मैच के बाद ऑनलाइन मीडिया बातचीत में कहा।

वैन डेर डूसन हाल ही में टेस्ट जीत में दो उच्च दबाव का पीछा करने में शामिल थे और इससे निश्चित रूप से पहले एकदिवसीय मैच में उनका आत्मविश्वास बढ़ा, जहां उन्होंने भारतीय आक्रमण को क्लीनर तक पहुंचाया।
“टेस्ट में दो उच्च दबाव रन का मतलब था कि हम एक इकाई के रूप में काफी आश्वस्त थे। कुल मिलाकर, बल्लेबाजों के लिए एक अच्छा दिन।” उसने जोड़ा।
हमने गुणवत्ता वाले स्पिनरों को खेलने के तरीके पर कड़ी मेहनत की है
युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ वैन डेर डूसन ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया, कुछ ऐसा जो उन्होंने गुणवत्ता वाले धीमे गेंदबाजों के खिलाफ नेट सत्र के दौरान कड़ी मेहनत की।
“पार्ल में स्थितियां आमतौर पर स्पिनरों और धीमी गेंदबाजों के अनुकूल होती हैं। जिस तरह से हमने खुद को उन्नत किया … वेस्टइंडीज में टी 20 से शुरू होकर, फिर श्रीलंका में श्रृंखला और टी 20 विश्व कप से।
“स्पिन के खिलाफ हमारे बल्लेबाजों को अप-स्किलिंग करना.. यह सुनिश्चित करना कि हम स्पिन पर हावी हो सकें। पहले SA बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों के खिलाफ हावी होने के लिए जाना जाता था, अब कोचिंग यूनिट द्वारा स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ किए गए काम से बहुत मदद मिली है,” उसने जोड़ा।

वान डेर डूसन, अपने कप्तान बावुमा के लिए सभी की प्रशंसा कर रहे थे, जिन्होंने पारी की अच्छी तरह से एंकरिंग की।
“जाहिर है, अपने करियर में लंबे समय तक टेम्बा के साथ खेला। आज वहां बहुत गर्मी थी और जब वह 70 या 80 के स्कोर पर था, तो उसने गर्मी को थोड़ा महसूस किया और उसने मुझे उसे तीव्रता बनाए रखने के लिए याद दिलाया। हमेशा बल्लेबाजी का आनंद लिया। उसके साथ, विकेटों के बीच उसका दौड़ना कुछ ऐसा है जिसे मैं अच्छी तरह से खिलाता हूं।”
अपने पहले 30 ODIS में 70 से अधिक का औसत
वान डेर डूसन, जिनका वर्तमान में 30 एकदिवसीय मैचों के बाद आश्चर्यजनक रूप से 73.62 का औसत है, ने कहा कि उन्होंने इस पर बहुत अधिक ध्यान नहीं दिया और हमेशा स्पष्ट किया कि जब वह बल्लेबाजी के लिए निकले तो क्या करना चाहिए।
“ईमानदारी से कहूं तो मैं इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देता। जैसा कि मैंने पहले कहा, हर पारी की शुरुआत आप शून्य से कर रहे हैं और मैच की स्थिति का आकलन करने की कोशिश कर रहे हैं। अपने करियर में, मैं इस पर स्पष्ट रहा हूं कि जब मैं बल्लेबाजी में जाओ।”
उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि मैं मैच जिताने वाली पारी खेलने में सफल रहा। अच्छी शुरुआत करना और टीम के लिए वही करना अच्छा है जो वे मुझसे उम्मीद करते हैं।”

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks