आईपीएल: पावरप्ले में भुवनेश्वर कुमार जैसा कोई नहीं, जहीर खान और संदीप शर्मा का तोड़ा यह रिकॉर्ड


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई
Published by: रोहित राज
Updated Sun, 17 Apr 2022 06:02 PM IST

सार

सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के लिए यह आईपीएल अब तक खास नहीं रहा था। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच से पहले पांच मैचों में पांच विकेट लिए थे। भुवनेश्वर  पंजाब के खिलाफ अपने पुराने रंग में दिखे।

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के लिए यह आईपीएल अब तक खास नहीं रहा था। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच से पहले पांच मैचों में पांच विकेट लिए थे। भुवनेश्वर  पंजाब के खिलाफ अपने पुराने रंग में दिखे। उन्होंने रविवार (17 अप्रैल) को शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट चटकाए। भुवनेश्वर ने पहले शिखर धवन को आउट किया। इसके बाद शाहरुख खान और लियाम लिविंगस्टोन को आउट किया। इस दौरान सनराइजर्स के इस गेंदबाज ने दो गेंदबाजों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इसके अलावा भुवनेश्वर ने आईपीएल में अपने 150 विकेट भी पूरे किए।

भुवनेश्वर आईपीएल में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने जहीर खान और संदीप शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। भुवनेश्वर के पावरप्ले में 53 विकेट हो गए। वहीं, जहीर खान और संदीप शर्मा के नाम 52-52 विकेट हैं। जहीर ने संन्यास ले लिया है तो भुवनेश्वर को संदीप से टक्कर मिलेगी। उनके पीछे धवल कुलकर्णी और कोलकाता नाइटराइडर्स के उमेश यादव भी हैं।

पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

गेंदबाज विकेट
भुवनेश्वर कुमार 53
जहीर खान 52
संदीप शर्मा 52
उमेश यादव 51
धवल कुलकर्णी 44

पंजाब के खिलाफ मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भुवनेश्वर ने तीसरे ओवर में पंजाब को पहला झटका दिया। उन्होंने धवन (आठ रन) को मार्को यानसेन को हाथों कैच कराया। धवन के बाद प्रभसिमरन सिंह 14 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर आउट हो गए। जॉनी बेयरस्टो को 12 रन के निजी स्कोर पर जे सुचित ने आउट किया।

61 रन पर चार विकेट गिरने के बाद शाहरुख खान और लियाम लिविंगस्टन ने पांचवें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। शाहरुख खान 28 गेंद पर 26 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए। भुवनेश्वर ने उनके बाद लिविंगस्टन को आउट किया। लिविंगस्टन ने 33 गेंद पर 60 रन बनाए। इस दौरान पांच चौके और चार छक्के लगाए। इसके बाद उमरान मलिक ने आखिरी ओवर में तीन विकेट लेकर पंजाब को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचने दिया। उन्होंने ओडियन स्मिथ, राहुल चाहर और वैभव अरोड़ा को आउट किया। अर्शदीप सिंह रनआउट हुए। पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 10 विकेट पर 151 रन बनाए।



Source link

Enable Notifications OK No thanks