अब गांव-गांव पहुंचेगा Tata Motors का शोरूम, ग्रामीणों को होगा ये फायदा, जानें क्या है प्लान


नई दिल्ली. भारतीय ऑटो दिग्गज टाटा मोटर्स लिमिटेड (Tata Motors Ltd) ने ‘शोरूम ऑन व्हील्स’ के लिए एक नई पहल की शुरुआत की, जिसे ‘अनुभव’ भी कहा जाता है, जो गांवों में रहने वाले ग्राहकों के लिए एक डोर-स्टेप कार खरीदने का अनुभव देगा. कंपनी की ग्रामीण मार्केटिंग स्ट्रेटेजी के तहत इसकी शुरूआत की है. नई पहल का उद्देश्य तहसीलों और तालुकाओं में अपनी पहुंच बढ़ाना है.

Tata Motors मोटर्स की इस योजना के तहत देश भर में 103 मोबाइल शोरूम तैनात किए जाएंगे. जिससे भारत के गांवों में टाटा मोटर्स के ब्रांड के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाई जाएगी. यह मोबाइल शोरूम मौजूदा डीलरों को अपने उपभोक्ताओं को डोर-स्टेप खरीदारी का एक्सपीरियंस हासिल करने में मदद करेगा.

ये भी पढ़ें- Safari, Harrier, Nexon समेत Tata की कारों पर मिल रहा 85,000 डिस्काउंट, देखें डिटेल्स

Tata Motors की इस पहल से कंपनी की कारों और एसयूवी, एक्सेसरीज के बारे में सूचना देने में मदद करेगी. इससे उपभोक्ताओं को फाइनेंशियल स्कीम का फायदा मिल पाएगा. वह टेस्ट ड्राइव बुक कर सकेंगे और एक्सचेंज के लिए मौजूद कारों का मूल्यांकन कर सकेंगे.

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड में सेल्स मार्केटिंग और कस्टमर केयर के वाइस प्रेसिडेंट राजन अंबा ने कहा, “यह योजना ब्रांड को गांवों तक ले जाने के लिए उल्लेखनीय कदम है. इस कदम से हमारी नई फॉरएवर रेंज की कारों और एसयूवी को सबकी पहुंच में बना दिया है. इससे रिटेल की दुकानों के पारंपरिक मॉडल पर उपभोक्ताओं की निर्भरता कम होगी. यह मोबाइल शोरूम ग्रामीण उपभोक्ताओं के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन होगा, जिससे गांवों में रहने वाले उपभोक्ताओं को कारों, फाइनेंस स्कीम और एक्सचेंज ऑफर की जानकारी मिलेगी.”

ये भी पढ़ें- Swift, Wagon R समेत Maruti Suzuki की कई कारों पर मिल रही 41,000 की छूट, देखें ऑफर

राजन अंबा ने कहा, “इससे हमारे पास उपभोक्ताओं की खरीदारी पैटर्न के उपयुक्त आंकड़े उपलब्ध होंगे, जिससे हम उन तक अपनी पहुंच को और बढ़ा सकेंगे. भारत में कुल यात्री वाहनों की बिक्री में 40 फीसदी योगदान ग्रामीण भारत में होने वाली बिक्री का है. इस अवधारणा के साथ हमें अपनी पहुंच बढ़ाने और इन बाजारों में अपने उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ने का पूरा विश्वास है.”

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks