खुशखबरी! Tata Nexon EV का अपडेट वर्जन इस दिन होगा लॉन्च, पहले से दोगुनी हो जाएगी रेंज


नई दिल्ली. टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) का लॉन्ग रेंज वैरिएंट तैयार कर रहा है. यह पहले से मौजूद नेक्सॉन ईवी के मुकाबले ज्यादा दूरी तय करने में सक्षम होगी. हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इसे स्पॉट किया गया है. करीबी सूत्रों की मानें तो नेक्सॉन ईवी का यह अपडेट वर्जन अप्रैल तक लॉन्च हो सकता है. अपडेट मॉडल में एक बड़े बैटरी पैक के अलावा कुछ मैकेनिकल अपडेट्स देखने को मिलेगे.

कंपनी के मुताबिक, मौजूदा नेक्सॉन ईवी एक बार चार्ज करने पर 312 किमी की रेंज देती है. लेकिन इसकी वास्तविक रेंज लगभग 180-200 किमी है. अब माना जा रहा है कि कंपनी इसकी रेंज को अपडेट कर सकती है. टाटा मोटर्स नेक्सॉन इलेक्ट्रिक को एक बड़े बैटरी पैक के साथ अपडेट कर रही है. दावा किया जा रहा है कि अपडेट नेक्सॉन ईवी एक बार चार्ज करने पर 400 किमी की रेंज देगी, जो मौजूदा नेक्सॉन ईवी की तुलना में दोगुनी होगी.

ये भी पढ़ें- Kia Carens कल होगी लॉन्च, कम बजट में मिलेंगे कई स्मार्ट फीचर्स, जानें क्या है कीमत?

अपडेट Nexon EV में क्या मिलेगा नया?

रिपोर्ट के मुताबिक, अपडेट वर्जन में कार के लुक में थोड़ा-बहुत बदलाव देखने को मिलेगा. इसमें टाटा की ह्यूमैनिटी लाइन फॉक्स ग्रिल के साथ एक आगे की पट्टी मिलगी, जो इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ दोनों तरफ डुअल-बीम एलईडी हेडलैम्प्स से घिरी होगी. इसमें 16 इंच के ड्यूल-टोन डायमंड-कट अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे. साइड प्रोफाइल भी पहले की तरह की देखने को मिलेगा. रूफलाइन और रूफ रेल्स में थोड़ा-बहुत बदलाव देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Tata ने बनाया Punch का एकमात्र Kaziranga स्पेशल एडिशन, IPL में होगी नीलामी, जानें क्या है इसमें खास?

Nexon SUV के फीचर्स और कीमत

टाटा मोटर्स ने जनवरी 2020 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV के तौर पर Nexon SUV को लॉन्च किया था. कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज में 312 किमी की रेंज देती है. इसके साथ ही ये केवल 60 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज की जा सकती है. इसे फुल चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है. वहीं इस एसयूवी में टाटा मोटर्स ने डबल एयरबैग (airbags), एबीएस विद ईबीडी (ABS with EBD), कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (Corner Stability Control) और एक मजबूत बॉडी स्ट्रक्चर जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं. इसकी कीमत की बात करें तो इसके बेस वेरिएंट की कीमत 13 लाख 99 हजार रुपये और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 16 लाख 25 हजार रुपये है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Car, Electric Vehicles, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks