PolyDoge से अब Amazon, eBay और Walmart पर कर सकेंगे शॉपिंग!


PolyDoge ब्लॉकचेन का टोकन PolyDoge अब पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म shopping.io. पर सपोर्टेड है जिसका मतलब है कि अब PolyDoge को बड़े रिटेलर्स जैसे Amazon, eBay और Walmart पर खरीदारी के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। 

POLYDOGE इसकी ब्लॉकचेन का मूल टोकन है। यह Polygon ब्लॉकचेन पर बना एक dApp है जो यूजर्स को Polygon पर कई तरह के DeFi प्लेटफॉर्म्स की एक्सेस देता है। अब इसे POLYDOGE ट्रेडर्स द्वारा ट्रेडिंग के लिए या दूसरे DeFi प्रोटोकोलों के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। हालांकि Amazon अभी भी सीधे तौर पर क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार नहीं करती है। 

अप्रैल में Amazon.com के सीईओ Andy Jassy ने कहा था कि कंपनी का अभी इसके रिटेल ऑपरेशनों में पेमेंट के लिए क्रिप्टोकरेंसी को इस्तेमाल करने का कोई इरादा नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा था कि वो मानते हैं कि आने वाले समय में नॉन फंजीबल टोकन बहुत विकास करेंगे, इसलिए यह संभव हो सकता है कि उनको कंपनी के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बेचा जाए। वहीं दूसरी ओर, eBay ने मई 2021 में यह संकेत दिया था कि वह प्लेटफॉर्म पर नॉन फंजीबल टोकनों को शामिल करने के रास्ते पर विचार कर रहा है। प्लेटफॉर्म ने यह भी कहा था कि भविष्य में वह क्रिप्टोकरेंसी को पेमेंट के लिए भी स्वीकार करने के बारे में भी सोच सकते हैं। 

अपने प्लेटफॉर्म पर एनएफटी सेल करने वाली eBay पहली ई-कॉमर्स कंपनी है। यह डिजिटल आईटम्स जैसे ट्रेडिंग कार्ड, पिक्चर्स और वीडियो टुकड़ों के लिए एनएफटी सेल करती है, जिसकी शुरुआत कंपनी ने पिछले साल की थी। इसके अलावा कंपनी ने Tezos और Polygon आधारित एनएफटी प्लेटफॉर्म OneOf के साथ भागीदारी करके इसी साल मई में एनएफटी की पहली लाइन को लॉन्च किया था। उसके बाद पिछले महीने यानि जून में कंपनी ने घोषित किया कि उसने नॉन फंजीबल टोकन मार्केटप्लेस KnownOrigin को खरीदा है। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks