Nupur Sharma : पाकिस्तानी मूल के पत्रकार ने कहा- भाजपा और नुपुर पर हमले बंद करो, मुस्लिम नेताओं से की ये अपील


पैगम्बर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर भाजपा ने निलंबित नुपुर शर्मा को पाकिस्तान के एक पत्रकार का समर्थन मिला है। इससे पहले नीदरलैंड के सांसद और पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतेह ने भी नुपुर के पक्ष में बयान दिए थे। आइए जानते हैं नुपुर के समर्थन में लोगों ने क्या-क्या कहा? 

 

पाकिस्तानी मूल के विदेशी पत्रकार ने क्या कहा? 

पाकिस्तानी मूल के पत्रकार तहा सिद्दीकी ने नुपुर के समर्थन में ट्वीट किया। तहा ने लिखा, ‘नुपुर शर्मा और भाजपा पर हमला करने की बजाय हदीस की पुष्टि क्यों नहीं करते। मुस्लिम नेताओं को इसके लिए आगे आना चाहिए और अगर ये गलत है तो इसे तुरंत बुखारी से हटा देना चाहिए। जिससे कोई भी मजाक नहीं बना पाएगा।’ तहा न्यूयॉर्क टाइम्स, गार्जियन, अलजजीरा और फ्रांस-24 जैसे मीडिया हाउस के लिए लिखते हैं।

 

नीदरलैंड के सांसद दे चुके हैं समर्थन

इससे पहले नीदरलैंड के सांसद सांसद गिर्ट विल्डर्स ने कहा था, ‘यह बहुत हास्यास्पद है कि अरब और इस्लामिक देश भारतीय नेता नुपूर शर्मा के पैगंबर के बारे में सच बताने पर भड़के हुए हैं। भारत क्यों माफी मांगे?’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘तुष्टीकरण कभी काम नहीं करता है। यह चीजों और ज्यादा खराब कर देता है। इसलिए भारत के मेरे मित्रों आप मुस्लिम देशों की धमकी में नहीं आएं। आजादी के लिए खड़े हों और अपनी नेता नुपूर शर्मा के बचाव में गर्व महसूस करें।’ 

 

पाकिस्तानी मूल के लेखक ने क्या कहा था? 

पाकिस्तानी मूल के मशहूर लेखक तारिक फतेह ने भी नुपुर के पक्ष में बयान दिया। उन्होंने कहा कि नुपुर को धमकियां मिल रही हैं। पुलिस को उन्हें सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए।’  

 

10 से ज्यादा इस्लामिक देशों ने जताया नुपुर के बयान पर विरोध

नुपुर के बयान पर कतर के विदेश मंत्रालय ने भारतीय राजदूत को तलब किया और अपनी आपत्ति जताई थी। इसके बाद कुवैत, पाकिस्तान, इंडोनेशिया, यूएई, सउदी अरब, अफगानिस्तान समेत 10 से ज्यादा मुस्लिम देशों ने पैगंबर पर की गई कथित टिप्पणी की आलोचना की। मुस्लिम देशों के समूह इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने भी नुपुर शर्मा के बयान की निंदा की।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks