लव मेकिंग सीन में खो गए थे ओम पुरी और रेखा, सेट पर पसरा था सन्‍नाटा, लगा टूट जाएगी कुर्सी!


सदाबहार और खूबसूरत एक्ट्रेस रेखा को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे बेहतरीन हीरोइनों में से एक माना जाता है। चाहे उनकी डायलॉग डिलीवरी हो, शानदार एक्टिंग हो या फिर शानदार डांस मूव्स, रेखा की प्रतिभा आज भी अद्वितीय है। रेखा का मनमोहक लुक और प्यारी मुस्कान किसी को भी उनके दीवाना बना सकती है। इन सभी गुणों के साथ रेखा अपने समय की पसंदीदा सितारों में से एक रहीं और उनके मेल फैंस की कोई कमी नहीं रही है। आज थ्रोबैक थर्सडे में हम रेखा से जुड़ी एक ऐसी बात बताने वाले हैं, जो उनके बारे में और सोचने पर मजबूर कर देगी।

ओम पुरी के साथ वो सेक्स सीन
रेखा की जिंदगी कभी भी बहुत खूबसूरत नहीं थी। लाखों दिलों की रानी होने के बावजूद एक्ट्रेस आज तक अकेली हैं। वह अपनी शर्तों पर अपनी जिंदगी जी रही हैं, जिससे कई महिलाओं को प्रेरणा मिली है। हालांकि, रेखा के विवादों का अपना हिस्सा था क्योंकि वह अपने निजी जीवन में कई घोटालों में शामिल थीं। सुर्खियों में रहने वाली घटनाओं में से एक एक्टर ओम पुरी के साथ उनकी एक फिल्म में उनका सेक्स सीन था।

छू लेने दो नाजुक होठों को… अधूरा गाना, जिसे लिखने के बाद लापता हो गए साहिर लुधियानवी! बदलना पड़ा था सीन
फिल्म नहीं चली, लेकिन सीन्स दौड़ गए
रेखा ने ओम पुरी के साथ 1997 की फिल्म ‘आस्था: इन द प्रिज़न ऑफ़ स्प्रिंग’ में काम किया था और एक्टर के साथ उनकी केमेस्ट्री ने कई लोगों को हैरान कर दिया था। भले ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी, लेकिन रेखा और ओम पुरी के बीच के सेक्स सीन्स ने सभी का ध्यान खींचा। ओम पुरी ने फिल्म में रेखा के पति का रोल किया था। दोनों के बहुत सारे ऐसे सीन्स किए, जिससे सभी दंग रह गए।

अभी पुलिस की जरूरत नहीं तेरे को… मैं नहीं मारूंगा- जब अबू सलेम के फोन ने उड़ाई थी शाहरुख खान की नींद
इस कदर खो गए थे दोनों
फिल्म में दोनों के बीच एक सेक्स सीन दिखाया गया है, जिसमें वे एक कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं। हालांकि, कथित तौर पर ओम पुरी और रेखा को सीन को असली बनाने के लिए और आगे जाना पड़ा। रिपोर्ट्स की मानें तो रेखा और ओम पुरी अपने लव सीन को फिल्माते वक्त बेहद फिजिकल हो गए थे। दोनों लव मेकिंग करने में इस कदर खो गए थे कि दोनों की वजह से कुर्सी गिरने ही वाली थी।

Throwback Thursday: भारत में सबसे पहले इस फिल्‍म का हुआ था बायकॉट, PM पंडित नेहरू ने माहौल देख लगा दिया था बैन
अमिताभ के साथ बढ़ीं नजदीकियां
एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ रेखा के अफेयर को किसी परिचय की जरूरत नहीं है क्योंकि दोनों के एक-दूसरे के प्यार में पागल होने की अफवाहें थीं। इन सभी रिपोर्टों ने अमिताभ के अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ संबंधों को प्रभावित किया था। इससे पहले, स्टारडस्ट के साथ एक इंटरव्यू में रेखा ने एक बार खुलासा किया था कि फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में अमिताभ के साथ उनके रोमांटिक सीन्स ने जया को इतना आहत किया था कि वह इसे देखते हुए रोने लगी थीं।

रेखा-अमिताभ को देख रो पड़ी थीं रेखा
उसी के बारे में बात करते हुए रेखा ने कहा था, ‘एक बार मैं प्रोजेक्शन रूम से पूरे बच्चन परिवार को देख रही थी, जब वे मुकद्दर का सिकंदर का ट्रायल शो देखने आए। जया आगे बैठी थीं और अमिताभ और उनके माता-पिता उनके पीछे थे। वे उन्हें उतने अच्छे से नहीं देख सकते थे जितना मैं देख सकती थी। हमारे रोमांटिक सीन के दौरान, मैं उनकी आंखों से आंसू बहते हुए देख सकती थी।’

image Source

Enable Notifications OK No thanks