T20 World Cup की टीम में नहीं मिला मौका, अब गेंदबाज ने लगाया विकेटों का ‘चौका’


हाइलाइट्स

इंडिया-ए और न्यूजीलैंड-ए के खेली जा रही 3 वनडे की अनाधिकारिक सीरीज
टी20 विश्व कप की टीम में जगह नहीं पाने वाले गेंदबाज ने किया कमाल
न्यूजीलैंड-ए के 4 बल्लेबाजों को दिखाई पवेलियन की राह

नई दिल्ली. एक तरफ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 की सीरीज खेली जा रही है, तो दूसरी ओर इंडिया-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच 3 मैच की अनऑफिशियल वनडे सीरीज हो रही है, जिसका पहला मैच चेन्नई में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने गजब का प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड-ए की पारी महज 40.2 ओवर में ही समेट दी. इसमें शार्दुल ठाकुर का अहम रोल रहा. उन्होंने 8.2 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट झटके.

बता दें कि शार्दुल ठाकुर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी मौका नहीं मिला. हालांकि, टीम से ड्रॉप होने के बाद ही उन्होंने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ 4 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवा दिया.

शार्दुल ने न्यूजीलैंड-ए के टॉप के साथ ही मिडिल ऑर्डर को भी सस्ते में समेटेने का काम किया. शार्दुल ने सबसे पहले चाड बोज को अपना शिकार किया. शार्दुल ने चाड को क्लीन बोल्ड किया. इसके बाद उन्होंने डेन क्लीवर और रॉबर्ड ओ डोनेल को भी जल्दी आउट कर दिया. शार्दुल ने माइकल रिपन का भी अहम विकेट लिए. वो 61 रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड-ए टीम ने 27 रन के अंदर ही 5 विकेट गंवा दिए थे और इसके बाद टीम मैच में वापसी नहीं कर पाई. शार्दुल के अलावा कुलदीप सेन ने भी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 7 ओवर में सिर्फ 30 रन देकर 3 विकेट हासिल किए.

‘किसी को आपके शब्दों से फर्क नहीं पड़ता…’ भुवनेश्वर कुमार के बचाव में आईं पत्नी नूपुर, ट्रोल्स की लगाई क्लास

सबा करीम ने लिया दो युवा क्रिकेटरों का नाम, बोले- इन्हें करो टीम इंडिया के लिए तैयार

इससे पहले, शार्दुल न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ हुए अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा रहे थे. उन्होंने दो मैच में 3 विकेट लिए थे. उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था. प्रसिद्ध को बैक इंजरी के कारण न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ हुई अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज से हटना पड़ा था.  वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में शार्दुल ने दो मैच खेले थे और 4 विकेट लेने में सफल रहे थे. शार्दुल को यूएई में हुए एशिया कप में भी खेलने का मौका नहीं मिला था.

Tags: Icc T20 world cup, India a, Rohit sharma, Shardul thakur, T20 World Cup 2022, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks