दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक जब वह जाता है: क्विंटन डी कॉक पर जेनमैन मालन | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


पार्ल [South Africa]: दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज जेनमैन मालन ने शुक्रवार को बोलैंड पार्क में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की श्रृंखला-जीतने वाली दूसरी एकदिवसीय जीत के बाद अपने सलामी जोड़ीदार क्विंटन डी कॉक की प्रशंसा की।
क्विंटन डी कॉक (78) और जेनमैन मालन (91) बल्ले से इस अवसर पर पहुंचे क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका की ओर से रस्सी वैन डेर डूसन और एडेन मार्कराम 37-37 रन बनाकर नाबाद रहे।
तबरेज़ शम्सी, केशव महाराज, और एडेन मार्कराम की कुछ उत्कृष्ट स्पिन गेंदबाजी ने भारत को पहली पारी में 287/6 तक सीमित करने में मदद की, ऋषभ पंत के आम तौर पर जीवंत 85 रन के बावजूद प्रतीत होता है कि एक बड़े कुल के लिए दूर की ओर सेट किया गया था।
क्विंटन डी कॉक ने शुरुआती सैल्वो के साथ पीछा करने में मानक स्थापित किया जिसने प्रोटियाज को आवश्यक दर से आगे रखा, दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष पांच में से प्रत्येक ने योगदान दिया क्योंकि वे 11 गेंद शेष रहते लक्ष्य तक पहुंच गए थे।

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मालन ने कहा, “क्विंटन ने शुरुआत में मेरे लिए इसे आसान बना दिया।” उन्होंने कहा, “मैंने उसे जितना संभव हो उतना स्ट्राइक देने की कोशिश की क्योंकि मैं उसे अपना काम करने देना चाहता था। उसने कुछ हास्यास्पद शॉट खेले, जो अच्छे संकेत हैं।”
उन्होंने कहा, “वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं, इसलिए उनके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा था।”
भारतीय गेंदबाजों का सामना करने के बारे में बात करते हुए, मालन ने बल्लेबाज के रूप में अपना अनुभव साझा किया: “मेरे जैसे लोग जिन्होंने उन्हें आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करते देखा है। इसलिए उनके खिलाफ बाहर जाना अच्छा था। आपको ऐसे लोगों का सामना करने के लिए और समय चाहिए क्योंकि आप उनमें से हर एक की लय हासिल करने की जरूरत है। इसलिए मेरे लिए इसे पहले और दूसरे गेम में करना एक तरह की चुनौती थी।”

25 वर्षीय ने कहा, “यह स्पष्ट रूप से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की स्थिति नहीं है, लेकिन वे एक विश्व स्तरीय टीम और गेंदबाज हैं, इसलिए उनसे चुनौती लेना अच्छा है।”
दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के बीच साझेदारी इस श्रृंखला में प्रोटियाज की सफलता के प्रमुख कारकों में से एक है। उस पर प्रकाश डालते हुए, मालन ने कहा: “हम पिछले गेम में दो शतक बनाकर खुश थे, और शायद हम मुझे या क्विनी को शतक बना सकते थे, लेकिन मुझे हमारी साझेदारी पर बहुत गर्व है।”
उन्होंने कहा, “हमने सौ साझेदारी और दो 50 साझेदारियां की, जिसका मतलब है कि बल्लेबाज अच्छी योजनाओं और अच्छे इरादे के साथ आ रहे हैं और एक-दूसरे के लिए आसान बनाने के लिए अच्छी साझेदारी बना रहे हैं। यह एक बहुत अच्छा संकेत है।”

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks