One Tip One Hand: मोहम्मद कैफ को पूरी कायनात मिलकर भी नहीं कर सकी आउट, क्या आपने देखें यह जुझाऊ VIDEO


नई दिल्ली. भारतीय टीम के 41 वर्षीय पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में वह अपने घर में अपने परिवार के साथ मैच खेलते हुए नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में वह अपने पुराने ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान वहां उपस्थित सभी सदस्यों ने उन्हें आउट करने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह उन्हें आउट करने में नाकामयाब रहे. मैच के दौरान कई बार गेंद वन टिप होकर भी खिलाड़ियों तक पहुंची. हालांकि कैफ किस्मत वाले रहे कि कोई उनका यह कैच लपक नहीं सका.

भारतीय स्टार ने इस मुकाबले का एक वीडियो अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा है, ‘जब सारी कायनात लग गई मुझे आउट करने में.’ इसके साथ ही उन्होंने लाफिंग फेस की इमोजी भी लगाई है. कैफ के इस वीडियो पर उनके चाहने वाले भी अपना प्यार लुटा रहे हैं. एक दिन पहले अपलोड किए गए इस वीडियो को सात हजार चार सौ से अधिक लाइक मिले हैं.

यह भी पढ़ें- सुरेश रैना की मैदान में होगी वापसी, दिग्गज खिलाड़ी ने दिए संकेत

बता दें मोहम्मद कैफ जो मुकाबला खेल रहे हैं. इसे वन टिप वन हैंड मुकाबला कहा जाता है. ऐसे मुकाबले में बैट से गेंद के लगने के बाद अगर क्षेत्ररक्षक जमीन पर एक बार गेंद के टिप होने के बाद एक हाथ से लपक लेता है तो बल्लेबाज आउट मना जाता है. यह खेल अक्सर छोटी उम्र के बच्चे खेला करते हैं. बड़े लोग भी कभी न कभी ऐसे मुकाबले खेल चुके होंगे.

बात करें कैफ के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने देश के लिए 13 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 22 पारियों में 32.8 की औसत से 624 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम एक शतक और तीन अर्द्धशतक दर्ज है. इसके अलावा उन्होंने देश के लिए 125 वनडे मुकाबले भी खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 110 पारियों में 32.0 की औसत से 2753 रन निकले हैं. वनडे में उनके नाम दो शतक और 13 अर्द्धशतक दर्ज है.

Tags: Mohammad kaif



image Source

Enable Notifications OK No thanks