Oscars 2022: रेड कार्पेट पर Benedict Cumberbatch और Jason Momoa ने किया यूक्रेन को सपोर्ट, फोटो वायरल


सिनेमा इंडस्ट्री के सबसे पॉप्युलर अवॉर्ड शो ऑस्कर 2022 (Oscar 2022) का बेसब्री से इंतजार हो रहा था। लेकिन वह घड़ी अब आ चुकी है। नॉमिनीज (Oscar 2022 Nominees) सब शो में पहुंच चुके हैं। लेकिन यहां रेड कार्पेट पर मौजूदा कुछ लोगों ने यूक्रेन के लिए समर्थन दिखाया। ‘गेम्स ऑफ थ्रोन’ (Games Of Throne) के फेमस स्टार जेसन मोमोआ (Jason Momoa) के पॉकेट में यूक्रेन (Ukraine Flag in Oscar) के झंडे (नीले और पीले रंग) का रूमाल रखा हुआ देखा गया।

बेनेडिक्ट कंबरबैच (Benedict Cumberbatch) ने भी शो के दौरान यूक्रेन के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया। ऐक्टर को कोट की ऊपर वाली पॉकेट में नीले और पीले रंग का रूमाल रखे स्पॉट किया गया। बता दें कि कुछ दिनों पहले वह अपने हॉलीवुड ‘वॉक ऑफ फेम’ स्टार को लेने के दौरान भी उन्होंने देश के पक्ष में कुछ बातें कही थीं।

उन्होंने कहा था, ‘मैं अपने जीवन के इस खास मौके पर बिना यूक्रेन का जिक्र किए कुछ नहीं बोल सकता। यूक्रेने के लोगों को मेरा समर्थन है। रूस में भी उन लोगों को मैं सपोर्ट करता हूं, जो शासक की मूर्खता का विरोध कर रहे हैं। लेकिन फिलहाल अभी हम सिर्फ प्रार्थन कर सकते हैं। हालांकि हमें इसके खिलाफ कुछ करने की भी जरूरत है। हमें दूतावास की साइट पर जाकर देखने की जरूरत है कि हम वहां से लोगों यूरोप के लोगों के लिए, दुनिया के लोगों के लिए, उन लोगों के लिए जो एक सुरक्षित जगह चाहते हैं, उनके लिए हम क्या कर सकते हैं। उनके बच्चों के लिए और उनके परिवार के लिए क्या कर सकते हैं, जिन पर रॉकेट्स की बारिश हो रही है।’

बता दें कि बेनेडिक्ट, दूसरी बार नॉमिनेटेड हैं। और वह इस साल बेस्ट ऐक्टर की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। ‘द पावर ऑफ द डॉग’ में फिल बरबैंक नाम के किरदार से उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी।

ukraine oscar 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks