OTT Top 10 Web Series: OTT पर है इन धांसू वेब सीरीज का दबदबा, हर सीन पर बजाएंगे सीटियां


OTT Top 10 Web Series- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER
OTT Top 10 Web Series

Top on OTT: इस साल दिवाली पर दो बड़े स्टार्स की फिल्में रिलीज हुईं। अक्षय कुमार की ‘राम सेतु’ (Ram Setu) और अजय देवगन की ‘थैंक गॉड’ (Thank God) दोनों में ही बॉक्स ऑफिस पर टकराव देखा जा रहा है। लेकिन दूसरी ओर लोग सिनेमाहॉल जाने की बजाय घर पर बैठकर ओटीटी (OTT) के मजे ले रहे हैं। इस दौरान ओटीटी (OTT) पर कुछ धांसू और बहुत ज्यादा बजट की सीरीज चल रही हैं। ऑरमैक्स मीडिया ने एक लिस्ट जारी की है, जिसमें यह बताया गया है कि भारत में बीते सप्ताह किसे ज्यादा पसंद किया गया। तो आइए जानते हैं कि ओटीटी पर चल रहे हॉलीवुड और बॉलीवुड वेब शोज के मुकाबले में भारतीय दर्शकों ने किसे सबसे ज्यादा पसंद किया है।

दुनिया भर में है इन दो सीरीज की दीवानगी

आपको बता दें कि इन दिनों दुनिया भर में  ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ (House of the Dragon) और ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर’  (The Lord Of The Rings-the Rings Of Power) की दीवानगी छाई है। विश्व भर में दोनों सीरीज एक दूसरे को टक्कर दे रही हैं। वहीं मारवल की ‘शी हल्क’ भी लोगों को पसंद आ रही है। लेकिन भारत की टॉप 10 लिस्ट में और भी कई दमदार सीरीज शामिल हैं। 

हाउस ऑफ द ड्रैगन 

HBO की मोस्ट पॉपुलर सीरीज ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ ने इस लिस्ट में पहले स्थान पर जगह बनाई है। आपको बता दें कि यह अब तक की सबसे चर्चित मानी जाने वाली वेबसीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्‍स’ का प्रीक्‍वल है। इसका पहला एपिसोड 22 अगस्त 2022 को रिलीज हुआ था। एचबीओ का ये शो दर्शक डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। हर सोमवार को इसका नया एपिसोड रिलीज किया जाता है। अब तक इसके 10 एपिसोड सामने आ चुके हैं। सीरीज में ड्रेगन वॉर शुरू होने की भूमिका बन रही है। इस सप्ताह स्ट्रीम हुए 10वें एपिसोड का हर सीन काफी ज्यादा रोमांचक है। 

द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर

ये सीरीज अब तक की सबसे महंगी वेबसीरीज बताई जा रही है। इसे भारत में लोगों ने काफी पसंद किया है, यह लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। सीरीज की बात करें तो इसमें एक ऐसी कहानी है जिसमें वालिनोर देवताओं की भूमि है जहाँ इंसान नहीं जा सकते। कहानी शुरू होती है मध्य धरती में एक शैतान काले राक्षस से, जिसका नाम था सौरॉन (en:Sauron) और जो काले जादू में माहिर था। प्रथम युग के अन्त में सौरॉन अपने शैतानी मालिक मोर्गोथ मेल्कॉर की देवताओं द्वारा हार से बच निकलता है। अब यहां शैतान के खिलाफ देवता और मनुष्य मिलकर युद्ध कर रहे हैं। सीरीज के सारे एपिसोड स्ट्रीम हो चुके हैं। आपको बता दें कि यह सीरीज भी एक फिल्म श्रंखला का प्रीक्वल है। जिसमें ये फिल्में शामिल हैं…

पहली कड़ी : द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स–द फ़ॅलोशिप ऑफ़ द रिंग

दूसरी कड़ी : द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स–द टू टावर्स

तीसरी कड़ी : द लॉर्ड ऑफ़ द रिंग्स–द रिटर्न ऑफ़ द किंग

शी हल्क 

मारवल की ‘शी हल्क’ को इस लिस्ट में नंबर 3 पर जगह मिली है। कहानी हर एपिसोड के साथ और भी मजेदार होती जा रही है। सीरीज की कहानी की बात करें तो इसमें दिखाया गया है कि एक एक्सीडेंट के बाद हल्क की कजिन में उसके जैसे पावर आ जाते हैं। 

फोर मोर शॉट्स सीजन  3 

फेमस वेब सीरीज ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ (For More Shots Please 3) सीजन 3 को इस लिस्ट में नंबर 4 पर जगह मिली है। शो के नए सीजन की स्ट्रीमिंग बीते  शुक्रवार 21 अक्टूबर से हुई। स्ट्रीमिंग के 24 घंटों में ही ये सीरीज इंटरनेट पर ट्रेंड करने लगी थी। वैसे लिस्ट में भले ही इसे नंबर 4 पर जगह मिली है लेकिन यह भारतीय सीरीज में नंबर पहले नंबर पर कही जा सकती है। ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज 3’ की कहानी की बात करें तो इसमें अंजना मेनन, दामिनी रॉय, सिद्धि पटेल और उमंग सिंह नाम की चार लड़कियों पर आधारित है, जो कि लाइफ अपनी शर्तो से जीना चाहती हैं। 

मिसमैच्ड 2

टॉप टेन सीरीज की लिस्ट में प्राजक्ता कोली स्टारर ‘मिसमैच्ड 2’ (Mismatched 2) ने नंबर 5 पर जगह बनाई है। आपको बता दें कि मिसमैच्ड सीजन 2, मिसमैच्ड वेब सीरीज़ का दूसरा सीजन है। ये वेब सीरीज एक रोमांटिक ड्रामा है जिसका पहला सीजन साल 2020 में प्रीमियर हुआ था। पहले सीजन की तरह इस सीजन में भी प्राजकता कोली और रोहित सराफ नजर आ रहे हैं।

क्रिमिनल जस्टिस सीजन 3

पंकज त्रिपाठी स्टारर वेब सीरीज ‘क्रिमिनल जस्टिस सीजन 3’ (Criminal Justice Adhura Sach) के सारे एपिसोड स्ट्रीम हो चुके हैं। कुछ लोगों को पूरी सीरीज एक साथ देखने का इंतजार था, इसलिए सारे एपिसोड आते ही यह शो छा गया है। इस कोर्ट ड्रामा और मर्डर मिस्ट्री वाले शो को दर्शकों की पसंद के हिसाब से 6वें नंबर पर जगह मिली है। हालांकि इस लिस्ट में यह शो पिछले सप्ताह तक टॉप 3 पर रहा है।    

दहनः राखन का रहस्य

‘दहन’ (Dahan) ने नंबर 7 पर जगह बनाई है। सीरीज के बारे में बात करें तो अगर आप हॉरर, रहस्य, रोमांच, भूत, जादू, टोने, तंत्र-मंत्र-यंत्र की कहानियों में मजा लेते हैं तो यह वेबसीरीजी आपके लिए परफेक्ट एंटरटेनमेंट है। डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज हुई ‘दहनः राखन का रहस्य’ में औसतन 45 से 50 मिनट के नौ एपिसोड हैं। सीरीज को भारत में नंबर 7 की पोजिशन मिली है। 

कॉलेज रोमांस सीजन 3 (College Romance: Season 3)

‘कॉलेज रोमांस 2’  की सक्सेस के बाद शो के मेकर्स ने ‘कॉलेज रोमांस सीजन 3’ को स्ट्रीम कर दिया है। लिस्ट में यह सीरीज 8वें स्थान पर है। जैसा कि नाम से ही जाहिर है यह सीरीज कॉलेज लाइफ पर आधारित है, जो युवाओं को पसंद आती है। 

Bigg Boss 16: घर के पूरे राशन की बलि चढ़ाकर कप्तान बने गौतम, हर कंटेस्टटेंस से ली दुश्मनी

जमताड़ा 2 (Jamtara 2)

टॉप टेन की लिस्ट में 9वें नंबर की रैंक पर है मोस्ट पॉपुलर क्राईम थ्रिलर वेब सीरीज का दूसरा सीजन ‘जमताड़ा सबका नंबर आएगा सीजन 2’। पहले सीजन की तरह इस सीजन में भी साइबर क्राइम और फिशिंग से जुड़े कई तरह के कारनामे नजर आ रहे हैं। 

Anupamaa: पाखी और अधिक ने की घर से भागकर शादी, वनराज शाह को लगा गहरा सदमा

फ्लेम्स 3 (Flames Season 3)

TVF की सीरीज ‘फ्लेम्स 3’ को लिस्ट में 10वें नंबर पर जगह मिली है। इसकी कहानी की बात करें तो यह 1990 के दशक के स्कूली बच्चों के बीच प्यार पर आधारित है। इस सीरीज में ऋत्विक सहोर और तान्या मानिकतला मुख्य भूमिकाओं में हैं। सीरीज के तीसरे सीजन का प्रीमियर डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 28 अक्टूबर को रिलीज हो चुका है।

Shailesh Lodha ने लंबे समय बाद तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या थी Taarak Mehta ka Ooltah Chashmah छोड़ने की वजह



image Source

Enable Notifications OK No thanks