ओजार्क सीजन 4 की समीक्षा: जेसन बेटमैन एंड कंपनी इस करियर-परिभाषित अपराध गाथा में ‘बुराई’ के उच्च स्तर तक पहुंचती है


कहानी: ओज़ार्क्स की झील ‘अभी भी मोटी और महीन बह रही है, और बायर्ड्स’ इस अपराध गाथा की चौथी और अंतिम किस्त में अपने गहरे संदिग्ध जीवन विकल्पों को अच्छी तरह से बनाए हुए हैं। हेलेन के सिर को उसके कंधों से उड़ा दिए जाने के बाद, क्या परिवार या इच्छा के लिए और अधिक तबाही होगी – जैसा कि रूथ लैंगमोर कहते हैं- मार्टी बर्ड “इसके माध्यम से अपने तरीके से टैप-डांस”?

समीक्षा: क्राइम थ्रिलर के आकर्षण और रोमांटिकता ने समान सामग्री के लिए दर्शकों की भूख को इतना बढ़ा दिया है कि अब यह शैली विश्व स्तर पर, डिजिटल रूप से उपभोग की जाने वाली चीज़ों का एक बड़ा हिस्सा बन गई है। और उस नायक की कुर्सी पर बैठे अच्छी तरह गोल, गहराई से त्रुटिपूर्ण सादे जॉन-दिखने वाले पुरुषों के साथ, कोई भी देख सकता है कि क्यों।

‘द ब्रेकिंग बैड’ ने भले ही उसके लिए हर आदमी के खलनायक-मूर्तिमान ब्रायन क्रैंस्टन के विचार को पेश किया हो! -लेकिन यह काफी साल हो गया है और दर्शकों को इसके नए, बोल्ड संस्करणों की आवश्यकता है। जेसन बेटमैन की धमाकेदार सफलता, ‘ओजार्क’ आती है। बायरडे परिवार के कुलपति के रूप में, बेटमैन उर्फ ​​मार्टी शांत, गणनात्मक और एक पूर्ण लेखा प्रतिभा है। यह भी मदद करता है कि वह एक सक्षम मनी लॉन्ड्रर भी है। सीज़न एक में उत्तरजीविता रणनीति के रूप में जो शुरू हुआ वह अब एक पूर्ण विकसित जुनून परियोजना में बदल गया है, जिसमें मार्टी किसी दिन कार्टेल मेगालोमैनियाक्स को पीछे छोड़ने की उम्मीद में अपने व्यवसायों के स्वच्छ पहलू का विस्तार कर रहा है। वेंडी (लौरा लिनी) ने भी, एक राजनीतिक व्यक्ति के रूप में अपने क्षितिज को विस्तृत किया है, जो एक शक्ति मोंगर के संकेत प्रदर्शित करता है।

इस सीज़न में, केवल सात एपिसोड का पहला बैच जारी किया गया है, जो एक बार-कोय जोनाह बर्ड (स्काइलर गार्टनर) के चरित्र की प्रगति पर सवारी करता है, उसके बाद बहन शार्लोट (सोफिया हुब्लिट्ज) के जीवन पर मम्मा वेंडी के विनाशकारी दर्शन के प्रति झुकाव है। अराजक नाटक की सेवा करने वाले निर्देशकों की प्रचुरता के साथ, जो ‘ओजार्क’ का समापन भाग एक है – जेसन बेटमैन और एलिक सखारोव कुछ नाम रखने के लिए – यह श्रृंखला अपने भयानक तत्वों और कच्चे पात्रों पर पनपती है, और नहीं, हाथों का परिवर्तन (संदर्भ में) दिशा की) अपनी पटाखों की भावना को कम नहीं करता है। जोर से बोलते हुए, दो बार की एमी विजेता जूलिया गार्नर शो के निर्माता, बिल डब्यूक और मार्क विलियम्स, शो की यूएसपी (और यूपीएस!) बनी हुई हैं: बिटर द बेटर। जैसा कि देखा जा सकता है, पहले एपिसोड के दौरान उसके रिश्तों में बड़े पैमाने पर बदलाव आते हैं, लेकिन उसका शालीनता और मुंहतोड़ व्यवहार उसके जल्दी-से-गुस्से में डूबने वाले व्यक्तित्व के साथ रहता है। उन शापों से सावधान रहें। दिलचस्प बात यह है कि दो नए पात्र कथानक की ताजगी को जीवित रखते हैं: एक टॉम टू मार्टीज जेरी के रूप में, और दूसरा, टॉम टू मार्टीज जेरी के रूप में। इन नए चेहरों ने कथा में आयाम जोड़े हैं लेकिन केंद्रीय मंच अभी भी नियमित श्रृंखला का है।

ज़रूर, ‘ओज़ार्क’ सहजता से पहेली बनाता है; इसलिए जब आप उन अजीब-कोण वाले शॉट्स, शैतान-जैसे व्यक्तित्व और प्रतीत होता है कि आउट-ऑफ-द-प्लेस बैकग्राउंड गानों का सामना करते हैं, तो चकित न हों … आपको अब तक पता होना चाहिए: एक रहस्य के भीतर एक रहस्य इस क्राइम थ्रिलर की विशेषता है। क्या डाल रहा है? कुछ भी तो नहीं! हालांकि लंबे समय तक खींचे गए एपिसोड कुछ लोगों के लिए प्रेरणादायक नहीं हो सकते हैं, हम पर विश्वास करें जब हम कहते हैं कि उन्हें देखने में बिताया गया हर मिनट आपके समय के लायक है। इस विशाल शो के सार को एक वाक्य में सबसे अच्छी तरह से पकड़ने के लिए, हम एक एफबीआई एजेंट के साथ वेंडी की बातचीत से एक छोटा सा अंश उधार लेते हैं, जहां बाद वाला पूछता है, “आपको एक छोटे से तालाब में एक बड़ी मछली बनना पसंद है। है ना?” जिस पर, वेंडी ने बेपरवाही से जवाब दिया, “मुझे एक समय में एक दलदल को निकालना पसंद है।” आप शर्त लगाते हैं कि वह करती है!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks