पंजाब में सीमा बल द्वारा गिराए गए ड्रग्स के साथ पाक ड्रोन


पंजाब में सीमा बल द्वारा गिराए गए ड्रग्स के साथ पाक ड्रोन

अमृतसर: बीएसएफ ने इलाके में पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराई गई 7 किलो से ज्यादा की हेरोइन जब्त की है.

नई दिल्ली:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान से आने वाली एक “उड़ने वाली वस्तु” को शामिल करके प्रतिबंधित पदार्थ की तस्करी के एक और प्रयास को विफल कर दिया है और क्षेत्र में उसके द्वारा गिराई गई 7 किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त की है।

बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात बीएसएफ के जवानों ने प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी की राष्ट्र विरोधी तत्वों की नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया.

“19/20 जनवरी 2022 की मध्यरात्रि को, सतर्क बीएसएफ सैनिकों ने पाकिस्तान से एक उड़ने वाली वस्तु की गुनगुनाहट की आवाज सुनी। अभ्यास के अनुसार सैनिकों ने उस पर गोलीबारी करके वस्तु को घेर लिया और रोशनी वाले बमों से क्षेत्र को रोशन कर दिया। मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी), सभी सहयोगी एजेंसियों को सूचित किया गया था,” बीएसएफ ने कहा।

जैसे ही बीएसएफ के जवानों ने उड़ने वाली वस्तु से गिरने की आवाज सुनी, बीएसएफ ने कहा, इलाके की घेराबंदी कर दी गई और सुबह तलाशी अभियान के दौरान इलाके से संदिग्ध हेरोइन के सात पैकेट बरामद किए गए।

हेरोइन का सकल वजन लगभग 7.250 किलोग्राम था, बीएसएफ ने कहा, एक सीमा सुरक्षा बल, जो 3,323 किलोमीटर भारत-पाकिस्तान सीमा की रक्षा करने के साथ-साथ अन्य गतिविधियों के बीच प्रतिबंधित और नकली भारतीय मुद्रा नोट (एफआईसीएन) की तस्करी जैसी अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए अनिवार्य है।

बीएसएफ ने आगे कहा, “सतर्क बीएसएफ के जवानों ने प्रतिकूल जलवायु परिस्थितियों के बावजूद, एक बार फिर राष्ट्र विरोधी तत्वों के नापाक प्रयासों को विफल कर दिया। बीएसएफ ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में प्रतिबद्ध है।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks