PAK vs AUS: पाकिस्तान के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, तूफानी बॉलर केन रिचर्डसन बाहर


सिडनी. पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) को झटका लगा है. कंगारू टीम के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन पाकिस्तान (Pakistan) के विरुद्ध तीन वनडे मैचों की सीरीज के अलावा एकमात्र टी-20 मैच में नहीं खेलेंगे. वह हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते दौरे से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह कंगारू टीम में अनकैप्ड खिलाड़ी बेन द्वारशुइस (Ben Dwarshuis) को शामिल किया गया है. यह जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने एक बयान में दी. लाहौर में खेले जा रहे टेस्ट मैच के बाद दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के अलावा एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला जाएगा.

बाएं हाथ के फास्ट बॉलर बेन द्वारशुइस उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होंगे] जिसमें तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc), जोस हेजलवुड (Josh Hazlewood) और पैट कमिंस (Pat Cummins) नहीं हैं. ये तीनों तेज गेंदबाज लाहौर टेस्ट के बाद सीमित ओवरों की सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे.

24 साल बाद पाकिस्तान आई कंगारू टीम

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम 24 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान दौरे पर आई है. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम तीन टेस्ट खेलने के बाद तीन वनडे और एक टी20 मैच भी खेलेगी. वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 29 मार्च को खेला जाएगा. वहीं, एक मात्र टी20 मैच 5 अप्रैल को लाहौर में होगा. कुल मिलाकर दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के सभी मुकाबले लाहौर में खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक हैं ये 5 गेंदबाज, हर बार विरोधी टीमों को करते हैं परेशान

जेसन बेहरेनडॉर्फ होंगे प्रमुख तेज गेंदबाज

केन रिचर्डसन के दौरे से हटने का मतलब है कि जेसन बेहरेनडॉर्फ ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी की अगुआई करेंगे. वहीं सीन एबॉट, नाथन एलिस और बेन द्वारशुइस जैसे गेंदबाज उनका साथ देंगे. पाकिस्तान रवाना होने से पहले टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा कि एक चीज जो मदद करेगी वह यह है कि इन सभी खिलाड़ियों ने टी20 क्रिकेट काफी खेली है. कंगारू कप्तान के मुताबिक, वे ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अनुभवहीन हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट खेलने से उन्हें मदद मिलेगी. उन्होंने आगे कहा कि टीम में शामिल खिलाड़ियों के पास काफी योग्यता है वे लंबे समय से घरेलू स्तर पर वनडे मैच खेलते रहे हैं.

Tags: Aaron Finch, Cricket news, Pakistan vs australia

image Source

Enable Notifications OK No thanks