PAK vs AUS: पाकिस्‍तान ने हासिल किया अपना सबसे बड़ा वनडे लक्ष्‍य, भारत के खिलाफ भी किया था 4 बार कमाल


लाहौर. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबल 31 मार्च को खेला गया. लाहौर (Lahore) में हुए इस मैच में मेजबान टीम ने सीरीज में वापसी करते हुए कंगारू टीम पर धमाकेदार जीत दर्ज की. यह पाकिस्तान की वनडे में अब तक की सबसे बड़ी जीत है. कंगारुओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 348 रनों का विशाल स्कोर बनाया. जबाव में मेजबानों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 349 रनों के टारगेट को चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. पाकिस्तान को मैच जिताने में बाबर आजम (Babar Azam) और इमाम उल हक (Imam Ul Haq) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इन दोनों बल्बेबाजों ने शतकीय पारियां खेली.

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम (Gaddafi Stadium, Lahore) में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 348 रन बनाए. कंगारुओं की तरफ से बेन मैक्डरमॉट (Ben McDermott) ने शतकीय पारी खेलते हुए 104 रन बनाए. उनके अलावा ट्रेविस हेड (Travis Head) 89, मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) 59, मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) 49 और निचले क्रम में सीन एबॉट (Sean Abbott) ने 28 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने सबसे अधिक चार विकेट चटकाए. उनके अलावा मोहम्मद वसीम (Mohammad Wasim) ने 2 विकेट लिए.

एक ओवर शेष रहते जीता पाकिस्तान

जीत के लिए 349 रनों का टारगेट हासिल करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने शानदार शुरुआत की. पारी का आगाज करने आए सलामी बल्लेबाजे इमाम उल हक और फखर जमां (Fakhar Zaman) ने पहले विकेट के लिए 118 रन जोड़े. फखर जमां 67 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद इमाम उल हक ने 106 और कप्तान बाबर आजम ने 114 रनों की पारी खेली. इन दोने बैटरों के अलावा खुशदिल शाह (Khushdil Shah) 27 और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 23 रन बनाए. पाकिस्तान ने एक ओवर शेष रहते टारगेट हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जांपा (Adam Zampa) ने दो विकेट लिए.

यह भी पढ़ें

IPL Turning Point: 5 ओवर में 49 रन बनाने वाले खिलाड़ी ने 1 ओवर में लुटा दिए 25 रन, चेन्नई की हार की सबसे बड़ी वजह

ड्वेन ब्रावो ने रचा इतिहास, लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़कर IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

पाकिस्तान की सबसे बड़ी जीत

एकदिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए हुए पाकिस्तान की अब तक सबसे बड़ी जीत है. ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 348 रनों के लक्ष्य को हासिल किया. कुल मिलाकर एकदिवसीय क्रिकेट में पाकिस्तान की यह अब तक की छठी सबसे बड़ी जीत है.

  • 352/4 विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, 2022, लाहौर
  • 329/7 विरुद्ध बांग्लादेश, 2014, मीरपुर
  • 322/6 विरुद्ध भारत, 2007, मोहाली
  • 319/7 विरुद्ध भारत, 2005, अहमदाबाद
  • 311/7 विरुद्ध भारत, 2005, पेशावर
  • 309/2 विरुद्ध भारत, 2008 कराची

Tags: Australia, Babar Azam, Pakistan, Shaheen Afridi

image Source

Enable Notifications OK No thanks