PAK vs NED: 92 रन बनाने में भी छूटे पाकिस्तान के पसीने, फिर भी कप्तान बाबर खुश; वजह भी बताई


हाइलाइट्स

पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को 6 विकेट से हराया
92 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट गंवाए
बाबर आजम 5 गेंद में 4 रन बनाकर हुए आउट

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आखिरकार पाकिस्तान को पहली जीत मिल ही गई. भारत और जिम्बाब्वे से मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान ने पर्थ में नीदरलैंड्स को शिकस्त दी. पाकिस्तान को इस मैच को जीतने में पसीना बहाना पड़ गया. 92 बनाने का लक्ष्य उसने 14वें ओवर में हासिल किया और इसके लिए 4 विकेट भी गंवा दिए. कप्तान बाबर आजम एक बार फिर बल्ले से फ्लॉप रहे. वो 5 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बावजूद बाबर टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हैं और उन्होंने बल्लेबाजों और गेंदबाजों की जमकर तारीफ की.

नीदरलैंड्स पर जीत दर्ज करने के बाद बाबर ने कहा, ‘मैं इस जीत को लेकर काफी खुश हूं. टीम ने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है. मुझे लगता है कि इस मैच में गेंदबाजों ने जिस लेंथ से गेंदबाजी की, वो अहम साबित हुई. पिच पर उछाल था. ऐसे में पिच से फायदा उठाने के लिए गेंदबाजों का गुड लेंथ पर गेंदबाजी करना जरूरी थी. वो ऐसा करने में सफल रहे. सभी गेंदबाजों ने प्लान के मुताबिक गेंदबाजी की. हम इससे बेहतर रन चेज कर सकते थे. जीत से हमेशा आपका आत्मविश्वास बढ़ता है. हम इस मैच से अच्छी बातों को आगे लेकर जाएंगे.’

पाकिस्तान के लिए यह करो या मरो वाला मैच था. नीदरलैंड्स को हराकर पाकिस्तान ने कम से कम अपने हिस्से का काम तो कर दिया है. हालांकि, अभी भी सेमीफाइनल के लिए उसकी राह आसान नहीं है. उसे बाकी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा.

T20 world cup 2022: पाकिस्तान को छोटे लक्ष्य के लिए भी बहाना पड़ा पसीना, नीदरलैंड्स को हरा दर्ज की पहली जीत

ZIM vs BAN मैच ने दिलाई भारत-पाकिस्तान मुकाबले की याद, एक नो-बॉल से रोमांच की सारी हदें हुईं पार

नीदरलैंड्स 91 रन पर ऑल आउट हुआ
इस मैच में नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी की थी. हालांकि, उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उसने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर सिर्फ 19 रन बनाए थे. 10 ओवर तक टीम का स्कोर सिर्फ 34 रन था और उसके तीन विकेट गिर चुके थे. इस झटके से नीदरलैंड्स की टीम उबर नहीं पाई. कॉलिन एकरमैन (27) और स्कॉट एडवर्ड्स (15) को छोड़ दें तो नीदरलैंड्स का कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया. शादाब खान ने 22 रन देकर 3 विकेट लिए. उनके अलावा मोहम्मद वसीम ने 2 विकेट हासिल किए. पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही.

उसका पहला विकेट 16 रन पर गिर गया था. बाबर 4 रन बनाकर आउट हो गए थे. उसके बाद फखर जमां 20, शान मसूद 12 रन बनाकर आउट हो गए. एक छोर से मोहम्मद रिजवान जमे रहे. वो भी 39 गेंद में 49 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शादाब खान ने चौका लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी.

Tags: Babar Azam, Netherlands, Pakistan, Shadab Khan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks