Pakistan vs Sri Lanka: बाबर आजम नहीं चले, पाकिस्तान को मिला सलमान का सहारा


नई दिल्ली. श्रीलंका ने अपने गेंदबाजों की बदौलत पाकिस्तान (Pakistan vs Sri Lanka) के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली. पहले टेस्ट में 342 रन के स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहने के कारण आलोचना का सामना कर रहे श्रीलंका के स्पिनरों ने पहली पारी में पाकिस्तान (SL vs PAK) का स्कोर सात विकेट पर 191 रन कर दिया है. श्रीलंका के पहली पारी के 378 रन से पाकिस्तान की टीम अब भी 187 रन पीछे है.

श्रीलंका की ओर से आफ स्पिनर रमेश मेंडिस ने 42 रन देकर तीन विकेट चटकाए. पहले टेस्ट में डेब्यू करने वाले आगा सलमान (62) ही पाकिस्तान की ओर से टिककर खेल पाए. वह दिन की अंतिम गेंद पर प्रबाथ जयसूर्या (59 रन पर दो विकेट) की गेंद पर स्लिप में धनंजय डिसिल्वा को कैच दे बैठे.

कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम में वापसी कर रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज असित फर्नांडो ने पारी की पहली ही गेंद पर अब्दुल्ला शफीक (00) को बोल्ड किया. जयसूर्या ने इसके बाद बड़ी सफलता हासिल की जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (16) उनकी गेंद को विकेटों पर खेलकर बोल्ड हो गए. डिसिल्वा ने इमाम उल हक (32) को पवेलियन भेजा. मेंडिस ने इसके बाद तीन विकेट जल्दी चटकाकर पाकिस्तान का मध्य क्रम ध्वस्त किया. उन्होंने मोहम्मद रिजवान (24) और फवाद आलम (24) को पगबाधा करने के बाद मोहम्मद नवाज (12) को विकेट के पीछे कैच कराया.

इससे पहले श्रीलंका ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 315 रन से करते हुए 378 रन बनाए. तेज गेंदबाज नसीम शाह ने कल के दोनों नाबाद बल्लेबाजों दुनिथ वेलालागे (11) और निरोशन डिकवेला (51) को आउट किया. मेंडिस ने 35 रन बनाकर टीम का स्कोर 350 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह और यासिर शाह ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें:

निकोलस पूरन का यह VIDEO देखकर आप भूल जाएंगे जोंटी रोड्स, जडेजा और कैफ जैसे दिग्गजों की फील्डिंग

IND vs WI: गुरु राहुल द्रविड़ की क्यों बंध गई थी सांसें? श्रेयस अय्यर ने किया खुलासा

दिमुथ करुणारत्ने की पीठ में जकड़न के कारण डिसिल्वा कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं. श्रीलंका के टीम मैनेजर महिंदा हलानगोडा ने कहा कि उनका बाकी मैच में खेलना संदिग्ध है.

Tags: Babar Azam, Pakistan, Sri lanka, Test cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks