रावलपिंडी से मुल्तान शिफ्ट हुई पाकिस्तान-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज, जानिए पीसीबी ने क्यों लिया ये फैसला


नई दिल्ली. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच अगले महीने 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी. कैरेबियन टीम के खिलाफ इस श्रृंखला का आयोजन रावलपिंडी में होना था. लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसे रावलपिंडी से मुल्तान स्थानांतरित कर दिया है. पीसीबी ने विपक्ष के नेताओं की रैलियों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है.

एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान आने वाले दिनों में राजधानी इस्लामाबाद में रैलियों की योजना बना रहे हैं, जो रावलपिंडी के करीब है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुल्तान को सीरीज के लिए बैक-अप के रूप में शामिल किया था. पीसीबी ने सोमवार को अपने बयान में कहा, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज जो क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है उसके मैच पूर्व निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक, 8, 10 और 12 जून को खेले जाएंगे.

इन दिनों कराची के नेशनल स्टेडियम और लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम की पिचों पर कुछ काम चल जा रहा है. ऐसे में मुल्तान अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी के लिए उपलब्ध एकमात्र स्टेडियम है. यह पहली बार होगा जब पाकिस्तान गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेगा. पीसीबी की योजना दोपहर बाद 4 बजे से मैच शुरू कराने की है. वेस्टइंडीज की टीम 6 जून को इस्लामाबाद पहुंचेगी. उसी दिन चार्टर फ्लाइट से टीम मुल्तान के लिए रवाना होगी.

यह भी पढ़ें

युजवेंद्र चहल की पत्नी संग थिरकते नजर आए जोस बटलर, धनश्री वर्मा ने शेयर किया VIDEO

उमरान से लेकर मोहसिन खान तक… भारतीय युवाओं ने IPL 2022 में छोड़ी छाप, भविष्य का संभावित कप्तान भी सामने आया

पिछले साल स्थगित हुई थी सीरीज

बीते साल वेस्टइंडीज की टीम टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज खेलने पाकिस्तान दौरे पर आई थी. कैरबियन टीम ने पाकिस्तान टूर पर तीन टी-20 मैच खेले थे. उसी दौरान वेस्टइंडीज के कैंप में कोरोना ने एंट्री की. जिसके चलते टीम के कई खिलाड़ी कोविड-19 संक्रमित हो गए. इस वजह से वेस्टइंडीज को वापस लौटना पड़ा था. हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के दौरान बायो-बलल नहीं होगा.

Tags: PAK vs WI, Pakistan, Pcb, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks